script77 लाख की बाइक के बदले भुगतान किया केवल 42 लाख, फिर हुआ ये… | fraud of 34 lakhs in bhopal | Patrika News

77 लाख की बाइक के बदले भुगतान किया केवल 42 लाख, फिर हुआ ये…

locationभोपालPublished: Jun 29, 2018 07:41:48 pm

77 लाख की बाइक के बदले केवल 42 लाख चुकाकर हड़प लिए बाकि के रुपए!…

fraud

77 लाख की बाइक के बदले भुगतान किया केवल 42 लाख, फिर हुआ ये…

भोपाल। शहर में ठगी के आपने कई कैस सुने होंगे। जिनमें किसी का किसी के साथ धोखा कर फ्रॉड आमतौर पर देखने को मिल ही जाता है। लेकिन सामान्यत: देश के व्यापार में जो काफी हद तक वायदा व्यापार पर आधारित है, ऐसी धोखा धड़ी कम ही देखने को मिलती है। लेकिन इस बार शहर में एक व्यापारी ने दूसरे व्यापारी से ली बाइक्स का पैसा चुकाने से ही मना कर दिया है। जिसके बाद पूरा मामला पुलिस के पास पहुंच गया है।
ये है मामला…
शहर में कारों की बिक्री के लिए मशहूर शोरूम संचालक ने पिछले वर्ष माय बाइक के नाम से बाइक्स की बिक्री के लिए शोरूम खोला था। समय पर माल की डिलेवरी नहीं आने पर कंपनी ने शहर के एक प्रतिष्ठित ऑटो मोबाइल शोरूम से करीब 77 लाख कीमत की बाइक लेकर उनकी ब्रिकी करना शुरू कर दी।
लेकिन बाइक के एवज में दोपहिया वाहन के संचालक के करीब 34 लाख रुपए का भुगतान करने से मना कर दिया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपित फर्म के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज कर लिया है।
ऐशबाग पुलिस के मुताबिक माय कार कंपनी का दफ्तर मालवीय नगर में है। इस फर्म ने गत वर्ष माय बाइक के नाम से बाइक बेचने का भी काम शुरू किया है। जून-17 में कोहेफिजा क्षेत्र में शोरूम खोला गया है। शोरूम खुलने के बाद उन्हें बाइक की डिलेवरी मिलने में देर हो रही थी। जिसके चलते माय बाइक शोरूम के संचालक सौरभ गर्ग ने रायसेन रोड स्थित प्रभात पेट्रोल पंप के पास स्थित वरेण्यम मोटर्स से 76 लाख 84 हजार रुपए कीमत की 157 बाइक खरीदने का करार किया। बाइक के एवज में राशि का भुगतान करने की समय सीमा भी तय की गई।
इसके बाद माय बाइक फर्म की तरफ इसमें से 41 लाख 95 हजार 686 भुगतान किया गया। लेकिन शेष करीब 34 लाख रुपए का भुगतान करने में माय बाइक फर्म संचालक ने आनाकानी करना शुरू कर दी। अंततः वरेण्यम शोरूम के संचालक विशाल जौहरी ने मामले की शिकायत पुलिस में कर दी। जांच के बाद माय बाइक फर्म के संचालक सौरभ गर्ग के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो