scriptभेल में नौकरी का झांसा देकर रकम रखने वाले को लोगों ने दबोचा | fraud on the name of job hindi news | Patrika News

भेल में नौकरी का झांसा देकर रकम रखने वाले को लोगों ने दबोचा

locationभोपालPublished: Mar 10, 2018 02:06:35 pm

पिपलानी पुलिस कर रही है कार्रवाई, कई अन्य राज खुलने की है उम्मीद…

fake job
भोपाल। हर ओर रोजगार को लेकर मारामारी और बढ़ रही बेजोगारी से जहां एक ओर युवा परेशान हैं, वहीं इससे बचने के लिए यानि नौकरी पाने के लिए कई बार वे गलत तरीकों का भी इस्तेमाल करने से भी गुरेज नहीं करते।
उनकी इसी कमी का फायदा उठाते हुए कई बार ठग इन्हें अपना निशाना बना लेते हैं। और उनसे नौकरी लगाने के नाम पर मोटी रकम ऐंठने के बाद फरार हो जाते हैं।

ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी सामने आया है, पर यहां जागरुक हो रहे लोगों ने ठग को अपने मनसूबे में कामयाब नहीं होने दिया।
जानकारी के अनुसार भेल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर रकम रखने वाले एक युवक को क्षेत्र के लोगों ने दबोचा लिया इसके बाद उसे पिपलानी पुलिस के हवाले भी कर दिया। अब थाने में युवक पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही माना जा रहा है कि इससे कुछ बड़े ठग गिरोह का भी खुलासा हो सकता है।
इससे पहले भी उज्जैन में भोपाल स्थित भेल (भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लि.) में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से 5.50 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया था। जांच के बाद नीलगंगा पुलिस ने भोपाल के ट्रेवल्स संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया।
पुलिस ने बताया था कि गऊघाट रेलवे कॉलोनी निवासी विकास पिता गोपालसिंह देवड़ा की मुलाकात दो साल पहले अजय पिता गौरीशंकर निवासी काली बाड़ी के सामने भोपाल से हुई थी।

विकास ने भाई सरुण की नौकरी लगवाने की बात कही तो अजय ने झांसा दिया कि वह ट्रेवल्स संचालक है और उसकी भेल के अफसरों से अच्छी जान पहचान है। वह नौकरी लगवा देगा। आरोपी ने 22 फरवरी 2012 को 3 लाख नकद लिए तथा बाद में 2.50 लाख रुपए बैंक अकाउंड में डलवाए।
इसके बाद वह टालता रहा। धोखे की शंका होने पर विकास ने पुलिस को शिकायत की। जांच के बाद 420 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस अब आरोपी की गिरफ्तारी करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो