script

वॉल्वो का किराया वसूलकर साधारण बस में कराई यात्रा

locationभोपालPublished: Oct 11, 2019 08:01:23 am

चार्टर्ड बस का मामला- यात्रियों ने जताई आपत्ति, लेकिन नहीं हुई सुनवाई…

Private bus operators

निजी बस

भोपाल। परिवहन विभाग की मिलीभगत से बस संचालक यात्रियों के साथ धोखाधड़ी करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। चार्टर्ड बस में भी इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं।

गुरूवार को वॉल्वो बस से सागर का टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को वॉल्वो की बजाय साधारण बस में यात्रा करने के लिए मजबूर कर दिया गया। इसकी जानकारी भी यात्रियों को पहले से नहीं दी गई।
यात्रा के समय पर यात्रियों ने बस देखकर आपत्ति ली और शिकायतें भी की लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। हालांकि आरटीओ संजय तिवारी ने लिखित में शिकायत पर मिलने पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल से सागर की यात्रा के लिए दिव्य प्रकाश सहित अन्य यात्रियों ने चार्टर्ड बस में टिकट बुक कराई थी। यात्रा को आरामदेह बनाने के लिए उन्होंने साधारण बस के लिए निर्धारित किराया 250 रूपए की जगह वॉल्वो बस के लिए 350 रूपए भी अदा किए।
दिव्य प्रकाश ने बताया कि यात्रा के लिए सुबह 10 बजे का समय नियत करते हुए बोर्डिंग स्थल आईएसबीटी बताया गया। बावजूद इसके जब वे सुबह यहां पहुंचे तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। क्योंकि बस संचालन से जुड़े कर्मचारी वाल्वो के स्थान पर साधारण बसों में बैठने के लिए दबाव बना रहे थे।
यात्रियों ने जब इसका विरोध किया और कॉल सेंटर पर अपनी शिकायत दर्ज कराई तो, प्रबंधन ने भी पूरी बात सुने बिना दो-टूक शब्दों में यह कहते हुए असमर्थता जताई कि, टिकट कैंसिल करा दीजिए। बुकिंग के दौरान दिए गए कंप्लेन नंबर 9991288888 पर भी इंदौर में बैठे जिम्मेदारों ने संतोष जनक जबाव नहीं दिया। जबकि लैंड लाइन नंबर 0731 4288888 लगातार बंद मिला।
इनका कहना है

इस मामले में यदि कोई यात्री लिखित में शिकायत दर्ज कराता है, तो संबंधित बस ऑपरेटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

– संजय तिवारी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल

चार्टर्ड बस में खराबी आने की वजह से यात्रियों को टाटा बस में सागर तक की यात्रा करना पड़ी असुविधा के लिए चार्टर्ड और बीसीएलएल खेद प्रकट करता है। सागर पहुंचने पर यात्रियों को अंतर राशि लौटाई गई है ।
– संजय सोनी , पीआरओ बीसीएलएल

ट्रेंडिंग वीडियो