script

सरकार का आदेश: अप्रैल से जून तक फ्री में मिलेंगे रसोई गैस सिलेंडर

locationभोपालPublished: Apr 04, 2020 01:36:36 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

पीएम मोदी सरकार मे राज्य सरकारों को दिए निर्देश…..

photo6071284054034065897.jpg

Gas cylinder

भोपाल। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन जारी है। इस दौरान मध्यप्रदेश सरकार का कहना है कि लोग घरों के अंदर रहे और लॉकडाउन का पालन करें। उन्हें रोजमर्रा से जुड़े आवश्यक समान की कमी नहीं होगी। वहीं पीएम मोदी ने अपनी सरकार के सभी मंत्रियों को ये आदेश जारी किया है कि सभी अपने मंत्रालय के विभागों में अधिकारियों के साथ रणनीति बनाकर गरीब कल्याण योजना के तहत लोगों को फायदा पहुंचाने में बिल्कुल भी देरी न करें।

LPG gas cylinder rates get 60 rupees hike in 1 year

फ्री में मिलेगा सिलेंडर…

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के फैले प्रकोप से बचने के लिए सरकार ने 21 दिनों के लॉक डाउन करने में सबसे ज्यादा दिक्कत गरीब परिवारों को हो रही है। इसके चलते सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पंजीकृत लाभार्थियों को अप्रैल, मई और जून माह में एक-एक 14 किलो के एलपीजी गैस सिलेंडर फ्री देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ लाभार्थियों को इसका लाभ मिलेगा, जो विभिन्न गैस एजेंसियों के माध्यम से पंजीकृत हैं।

Domestic gas cylinder prices increased by Rs 115
IMAGE CREDIT: patrika

पीएम मोदी के आदेश के बाद जरूरतमंद लोगों को सिंलिडर मिलने की देरी न हो इसलिए सभी क्रेंदिय मंत्रियों को अपने घर से या जरूरत पड़ने पर मंत्रालय के दफ्तरों से अधिकारियों के साथ प्लानिंग कर रहे है। जिससे कि लोगों को समय से सिंलेडर मिल सकें। इसके 730 जिलों के सभी डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर को वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिए निर्देश दिए हैं।

gas cylinder price today

मोबाइल से बुक होंगे सिलेंडर

उज्ज्वला योजना के लाभार्थी अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से सिलेंडर बुक करा सकेंगे। इसके बाद उनके घर रिफील की होम डिलीवरी हो जाएगी। वह चाहे तो गैस एजेंसी जाकर भी फ्री सिलेंडर ला सकते हैं। उन्हें सिलेंडर प्राप्त करने और भुगतान की रसीद मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो