scriptFulfilled the dream of the dead father by winning the medal | पदक जीतकर पूरा किया मृत पिता का सपना, अब वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी में लगे अबान | Patrika News

पदक जीतकर पूरा किया मृत पिता का सपना, अब वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी में लगे अबान

अबान शकील ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता पदक

भोपाल

Published: November 17, 2021 01:56:32 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश के एक और खिलाड़ी ने राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सैयद अबान शकील ने दिल्ली में आयोजित खान क्लासिक 2021 ऑल इंडिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में मेंस फिजिक कैटेगरी में यह उपलब्धि हासिल की. इसी के साथ वे प्रतियोगिता मप्र से कांस्य पदक जीतने वाले पहले व्यक्ति बने।

ayan_khan.jpg

उनके पिता भी बॉडी बिल्डर चैंपियन रहे हैं। उन्होंने अपने पिता स्व. सैयद शकील मोहम्मद के निर्देशन में ही बॉडी बिल्डिंग की बारीकियां सीखी। अबान ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण मैंने अपने पिता को इसी साल खो दिया था। मैंने उनसे ही बॉडी बिल्डिंग के गुरु सीखे थे। इस चैंपियनशिप के लिए मैं दो साल से तैयारी कर रहा था।

bodybuilding.jpg

अबान के अनुसार कोरोना के चलते चैंपियनशिप स्थगित होती गई और तभी पिता भी बीमार हो गए। पिता के यूं बीमार हो जाने से पूरा परिवार तनाव में आ गया और अबान की तैयारियां भी खासी प्रभावित हुईं. इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अंतत: कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल कर ली.

Must Read- सरकार का बड़ा कदम- अब तुरंत पता चलेगा, कहां जलाई पराली

उन्होंने बताया कि पिता का सपना था कि मैं बॉडी बिल्डिंग में चैंपियन बनूं। जिसके मिल मैंने घंटों तक जिम में पसीना बहाया। इस जीत के साथ ही उनका जोश और ज्यादा हो गया है. अबान बताते हैं कि अब वे वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की तैयारियों में लग गए हैं। यह प्रतियोगिता अगले माह होने वाली है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसव्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तारPKL 8: प्रो कबड्डी लीग में खेले जाएंगे आज 3 मुकाबले, ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.