scriptFull list of 12 ASP and 43 DSP transferred in MP | चुनाव से ठीक चंद दिन पहले MP में पुलिस अधिकारियों के थोकबंद तबादले, देखें पूरी लिस्ट | Patrika News

चुनाव से ठीक चंद दिन पहले MP में पुलिस अधिकारियों के थोकबंद तबादले, देखें पूरी लिस्ट

- 12 एएसपी और 43 डीएसपी का ट्रांसफर

- आयोग के निर्देश पर उठाया कदम

 

भोपाल

Published: June 19, 2022 08:39:53 am

भोपाल। मध्यप्रदेश में डीएसपी/पुलिस उपायुक्त और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक/ एएसपी स्तर के अधिकारियों के तबादले हुए हैं। इसके तहत 12 ASP के स्थानांतरण आदेश गृह विभाग (home department) ने जारी कर दिए हैं, वहीं 43 डीएसपी के स्थानांतरण आदेश भी जारी किए गए हैं। माना जा रहा है कि आगामी पंचायत और नगरीय चुनावों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

चुनाव से ठीक चंद दिन पहले MP में पुलिस अधिकारियों के थोकबंद तबादले, देखें पूरी लिस्ट
चुनाव से ठीक चंद दिन पहले MP में पुलिस अधिकारियों के थोकबंद तबादले, देखें पूरी लिस्ट

दरअसल सरकार की ओर से शनिवार को 12 एएसपी (Additional Superintendent of Police) और 43 डीएसपी (Deputy Commissioner of Police) के तबादले चुनाव के चलते कर दिए गए। ये अफसर तीन साल या इससे अधिक समय से एक जगह पदस्थ थे। 25 परिवीक्षाधीन डीएसपी को भी फील्ड पोस्टिंग दी है।

भोपाल में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार कौशल को पीएचक्यू में बतौर एआइजी भेजा है। ग्वालियर एएसपी सतेंद्र सिंह तोमर को श्योपुर, टीकमगढ़ एएसपी मुन्नालाल चौरसिया को मानव अधिकार आयोग में पदस्थ किया है।

वहीं पीटीआरआइ में पदस्थ एआइजी प्रतिपाल सिंह को उमरिया एएसपी बनाया है। बता दें, आइपीएस अफसरों की तबादला सूची भी तैयार है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही ये सूची भी जारी होगी।

2018-19 बैच के अफसरों को मिली पोस्टिंग
राज्य शासन के आदेश के बाद वर्ष 2018 और 2019 बैच के राज्य पुलिस सेवा के 25 अफसरों को पोस्टिंग दी गई है। डीएसपी स्तर के 43 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

इनमें सहायक पुलिस आयुक्त शाहजहांनाबाद भोपाल नागेंद पटेरिया को भोपाल में ही कोतवाली सहायक आयुक्त बनाया गया है। उज्जैन मुख्यालय में डीएसपी अरविंद तिवारी को एसीपी ट्रैफिक इंदौर बनाया है।

इन 12 एएसपी के हुए तबादले
अधिकारी : वर्तमान पदस्थापना : नवीन पदस्थापना
सीताराम ससत्या : एसपी, मानव अधिकार आयोग : एएसपी टीकमगढ़
मुन्नालाल चौरसिया : एएसपी टीकमगढ़ : एसपी मानव अधिकार
आयोग
सत्येंद्र सिंह तोमर : एएसपी, ग्वालियर : एएसपी, ग्वालियर
समर वर्मा : एएसपी अजाक, ग्वालियर : एएसपी, जबलपुर
दिनेश कौशल : एसीपी, भोपाल : एआइजी, पीएचक्यू
रेखा धर्मेंद्र सिंह : एएसपी, उमरिया : एसपी अजाक जबलपुर
शिव कुमार वर्मा : एएसपी, रीवा : एएसपी, सिंगरौली
प्रेमलाल कुर्वे : एएसपी, श्योपुर : एएसपी, झाबुआ
गजेंद्र सिंह : एएसपी, हरदा : एएसपी, ग्वालियर
राजेश्वरी महोबिया : एएसपी, पीएचक्यू : एएसपी हरदा
प्रतिपाल सिंह : एआइजी, पीटीआरआइ : एएसपी, उमरिया
अनिल सोनकर : एएसपी, सिंगरौली : एएसपी, रीवा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMumbai News Live Updates: BJP विधायक तरंग गोगोई गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे, यहीं ठहरे हुए हैं शिवसेना के बागी विधायकMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.