#MPBudget2021 : मध्यप्रदेश सरकार का बजट झूठ का पुलिंदा - कमलनाथ

जनता भी पेट्रोल के दामों में कमी न आने से हुई नाराज...

शिवराज सरकार की ओर से मंगलवार को मध्यप्रदेश के लिए वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया गया। बजट वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पेश किया। इससे पहले देश के आर्थिक हालात, पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के दाम और कोरोना के चलते यह बजट काफी अहम माना जा रहा था, वहीं बजट सामने आने के बाद जहां एक ओर मध्यप्रदेश में विपक्ष सरकार पर भड़क गया, वहीं जनता में भी कई लोग राहत नहीं मिलने से नाराज दिखे। ऐसे में नेताओं सहित जनता की ओर से बजट को लेकर अनेक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, तो आइये जानते हैं कि कौन क्या बोला...

office of kamalnath tweet

मध्यप्रदेश सरकार के 2021-22 के बजट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के कमलनाथ ने ट्विट करते हुए लिखा कि आज पेश मध्यप्रदेश सरकार का बजट झूठ का पुलिंदा , दिशाहीन , निराशाजनक व सिर्फ़ आँकड़ो का मायाजाल।
उम्मीद थी कि इस बजट में पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों से जनता को राहत प्रदान करने के लिये वैट में सरकार कमी करेगी , पंजीयन शुल्क में कमी होगी , कांग्रेस सरकार की किसान...

वहीं कांग्रेस के जीतू पटवारी ने इसे घाटे का बजट बताया। तो वहीं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने इसे घोटाले का बजट तक कह डाला। जबकि पूर्व वित्त मंत्री तरूण भनोट का इस बजट को लेकर कहना था कि रोजगार के लिए इस बजट में कुछ नहीं किया गया है।

ऐसा नहीं है कि केवल विपक्ष ही सरकार के इस बजट को लेकर नाराज दिखा और सरकार पर हमलावर हुआ। दरअसल इसके अलावा प्रदेश की जनता में भी कई इस बजट को लेकर गुस्से में है, लोगों का कहना है कि प्रदेश में पेट्रोल 100 के पार चला गया है, आशा थी सरकार इसे लेकर कुछ खास बातें बजट में सामने लाएगी ताकि आम जनता को इस महंगाई की मार से राहत मिले, लेकिन सरकार ने इस बजट से जहां जनता को ऐसी कोई राहत न देकर जनता से धोखा किया है।

बजट में सरकार ने जनता से जुड़ी कई जरूरी चीजों को अनदेखा किया है, जो सरासर जनता के साथ धोखा है।
- आर. रस्तोगी, ग्वालियर

बजट राहत के लिए होता है और सरकार के आय व्यय के लिए भी लेकिन इस सरकार ने राहत के नाम पर केवल हमें झुनझुना पकड़ा दिया है।
- आर के दुबे, जबलपुर

पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में जनता को राहत क्यों नहीं दी गई, केवल दिखावे के लिए टैक्स नया नहीं लगाया बताया जा रहा है। लेकिन महंगाई से ये सरकार कमाएगी। इससे जनता को तो नुकसान ही होगा।
- रमेश शुक्ला, इंदौर

पेट्रोल ने तो हमारे घर का बजट ही बिगाड़ दिया, सोचा था सरकार बजट में राहत देगी। लेकिन सरकार ने इसी में राहत नहीं दी मध्यम वर्ग को तो इस बजट ने ओर परेशानी में डाल दिया है।
- श्रीमती एम आर्या, भोपाल

Congress Indian National Congress
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned