भूलकर भी घर में नहीं लगाने चाहिए ये 3 पेड़, बनते हैं गरीबी का कारण

भूलकर भी घर में नहीं लगाने चाहिए ये 3 पेड़, बनते हैं गरीबी का कारण
vastu

Astha Awasthi | Publish: Jun, 11 2019 04:00:40 PM (IST) | Updated: Jun, 11 2019 04:00:41 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

घर में कभी भी इन 3 पेड़ों को नहीं लगाना चाहिए, होते हैं अशुभ...

भोपाल। मानव का प्रकृति से पुराना रिश्ता रहा है। बात अगर पेड़- पौधो की करें तो पेड़-पौधों से ना केवल घर की सजावट होती है बल्कि यह आपके घर का वास्तु भी सही करते हैं। घर में लगाए जाने वाले पेड़-पौधे पेड़ पौधों हमें ऑक्सीजन देते हैं जिससे हमारा वातावरण तो साफ रहता ही है साथ में हरियाली भी रहती हैं। घर में पौधे लगाना कोई गलत बात नहीं है लेकिन अगर पौधों के चुनाव में अगर आप गलती करते हैं तो इसका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता हैं। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि कुछ पौधे ऐसे हैं जो हमें घर के बगीचे में भुलकर भी नहीं लगाने चाहिए अन्यथा ये पौधे आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकते हैं। आज पंडित जी आपको ऐसे पेड़ पौधों के बारे में बता रहे हैं जिनको घर के आंगन में कभी भी नहीं लगाना चाहिए। जानिए कौन से हैं वे पौधे.....

vastu

खजूर का पेड़

खजूर का पेड़ वैसे तो कुछ लोगों के लिए लाभदायक होता है, लेकिन ज्यादातर लोगों को इस पेड़ से बहुत अधिक नुकसान होता है। और उन्हें जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, इसलिए ऐसे पेड़ घर से दूर ही लगाएं।

vastu

बेर का पेड़

घर में कभी भी बेर का पेड़ न लगाएं। अगर आपके घर के आस-पास या सामने बेर का पेड़ है तो इसे तुरंत उखाड़ कर फेंक दे, क्योंकि इस पेड़ से घर में आर्थिक तंगी आती है और घर का विकास रुक जाता है। घर के आस-पास कभी भी बेर कर पेड़ नहीं रखना चाहिए। अगर कोई लगाता है तो उसको भी इस बात के लिए मना करें।

vastu

बांस

बांस का पौधा पौधा भी घर के सामने होने से जीवन में धन की कमी आती है और व्यक्ति को जीवन में दुख-दर्द और कष्टों का सामना करना पड़ता है। इसलिए यह पौधा आपके घर के आस—पास लगाना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

इस बात का भी रखें ध्यान

घर के दक्षिण-पश्चिम अर्थात नैऋत्य कोण में आम जामुन अथवा पीपल के वृक्ष शुभ व लाभप्रद नहीं होते। उक्त वृक्षों के कारण दक्षिण-पश्चिम दिशा में निर्मित कमरे में रहने वाले व्यक्ति को भयप्रद स्वप्न, नींद में विघ्न एवं मानसिक अशांति की तथा धन हानि की संभावना रहती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned