खाना बना रहे थे युवक, अचानक गैस सिलेंडर से भभकी आग, मौके पर पहुंची फायर-बिग्रेड

खाना बना रहे थे युवक, अचानक गैस सिलेंडर से भभकी आग, मौके पर पहुंची फायर-बिग्रेड

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Aug, 08 2019 01:34:43 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

LPG cylinder catches fire in kitchen - खाना बना रहे थे युवक, अचानक गैस सिलेंडर से भभकी आग, मौके पर पहुंची फायर-बिग्रेड

भोपाल. खाना बनाते समय एक झुग्गी में गैस सिलेंडर ( Gas cylinder ) में आग ( Fire ) भभक गई। सिलेंडर में भभकी आग देख, दोनों युवक मौके से भाग निकले। आसपास के रहवासियों ने रेत और आग बुझाने वाले उपकरणों से कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। गनीमत रही कि समय रहते सिलेंडर में लगी आग बुझा दी गई, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई और बड़ा हादसा होने से बच गया।

गोविंदपुरा थाना प्रभारी अशोक सिंह परिहार ने बताया कि डाक घर के सामने विश्वकर्मा नगर में एक डॉक्टर की झुग्गी में में सीधी निवासी राममनोहर जायसवाल अपने एक साथी के साथ किराए से रहता है। बुधवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे वह दोनों खाना ( Cooking ) बना रहे थे, इस बीच गैस सिलेंडर में आग भभक ( fire in kitchen ) गई। सिलेंडर में भभकी आग देख, दोनों घबरा गए और झुग्गी से बाहर निकलकर भाग खड़े हुए। अंदर सिलेंडर में भभकी आग देख आसपास के रहवासी जमा हो गए और फायर-बिग्रेड को फोन कर दिया।

 

पांच-पांच किलो के दो सिलेंडर रखे थे

पड़ोसी बालराम भगत ने बताया कि जब सिलेंडर में आग भभक रही थी, तो कोई अंदर जाने के लिए तैयार नहीं था। किसी तरह एक-दो लोग झुग्गी के अंदर घुसे। उसके अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे। जिमसें से तत्काल एक सिलेंडर को बाहर निकाला। जिस सिलेंडर में आग लगी थी, उस पर रेत डाली। आस-पड़ोसियों ने दीवार तोडकऱ सिलेंडर को उसके नीचे दबा दिया। तब भी आग नहीं बुझी, तो उसे बाहर निकाला। इस बीच वहां फायर-बिग्रेड पहुंच गई और फोम से सिलेंडर की आग बुझाई।

 

इधर, दो युवकों ने ऑटो चालक से मारपीट कर की अड़़ीबाजी

यहां से हमारी बिना परमिशन के कोई ऑटो या कैब वाला नहीं जाता। यह धौंस जमाते हुए दो बदमाशों ने ऑटो चालक के साथ मारपीट कर अड़ीबाजी की। मामला अयोध्या नगर थाना क्षेत्र का है। सब इंस्पेक्टर राजकुमार कुंसारिया ने बताया कि 40 वर्षीय मुस्ताक खान पुष्पा नगर में रहता है। वह ऑटो चलाता है।

बुधवार तडक़े वह सागर एवेन्यू में सवारी छोडऩे गया था। तभी कॉलोनी के गेट पर दो युवक युवकों ने अपना नाम बताते हुए रीतेश और शिवम है। रंगदारी के एवज में रुपए मांगे। ऑटो चालक के विरोध करने पर बदमाशों उसके साथ मारपीट कर दी। सिक्योरिटी गार्ड आने पर दोनों बदमाश फरार हो गए। ऑटो चालक ने थाने पहुंचकर घटना की शिकायत की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned