गायत्री शक्तिपीठ के कार्यकर्ता घर-घर पहुंचाएंगे गंगाजल

'हरिद्वार पहुंचा आपके द्वारÓ अभियान

By: Pushpam Kumar

Published: 17 Jan 2021, 02:06 PM IST

भोपाल. इस बार हरिद्वार में हो रहे कुंभ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और लोग घर बैठे ही कुंभ का पुण्य प्राप्त कर सके, इसके लिए गायत्री शक्तिपीठ की ओर से देश भर में घर-घर गंगाजल कलश वितरित किए जाएंगे। इसी के तहत भोपाल में भी गायत्री शक्तिपीठ के कार्यकर्ताओं द्वारा कलश वितरण किए जाएगा। गायत्री शक्तिपीठ के कार्यकर्ता कई घरों में कलश वितरित करेंगे। गंगाजल कलश वितरण के लिए शहर के गायत्री शक्तिपीठ के कार्यकर्ता पंजीयन कर रहे हैं। शहर में अब तक 7 हजार से अधिक लोगों के पंजीयन हो चुके हैं। गायत्री शक्तिपीठ के रमेश नागर ने बताया कि शहर में हमने गंगाजल कलश वितरण के लिए 20 से 25 हजार कलश वितरण का लक्ष्य रखा है।
22 जनवरी को आएंगे कलश
गं गाजल कलश का वितरण शहर में 22 जनवरी के बाद प्रारंभ होगा। गायत्री शक्तिपीठ के सेवादारों के अनुसार शांतिकुंज से कलश वितरण के लिए निकल गए हैं, 22 जनवरी तक यह कलश भोपाल आएंगे। कलश का वितरण के लिए हर वार्ड के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी है।
शहर में हो रहीं बैठकें
कलश वितरण को लेकर शहर की कॉलोनियों और शाखाओं में बैठक कर कलश वितरण को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। इसके साथ ही गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही देव परिवार निर्माण संकल्प पत्र भी लोगों से भरवाएं जा रहे हैं।

Pushpam Kumar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned