scriptछोटी उम्र से ही अपराध करने लगा था जयकरण | Gayayan was beginning to commit crime at a young age | Patrika News

छोटी उम्र से ही अपराध करने लगा था जयकरण

locationभोपालPublished: Sep 11, 2018 01:13:54 am

Submitted by:

Rohit verma

सीरियल किलर आदेश खांबरा के साथ हत्याओं में शामिल रहा जयकरण, मिसरोद में भी कर चुका है वारदात

crime news

Gayayan was beginning to commit crime at a young age

रोहित वर्मा

छतरपुर/भोपाल. सीरियल किलर आदेश खांबरा के मामले में रोजाना नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं। खांबरा के साथ पकड़ा गया छतरपुर के बारीगढ़ कस्बा निवासी जयकरण प्रजापति बचपन से अपराधों में लिप्त रहा है। मारपीट, लूट, चोरी जैसी वारदातों में उसका रिकॉर्ड बारीगढ़ व आसपास के थानों में दर्ज है। पुलिस के निशाने पर आते ही 10 साल पहले वह गायब हो गया था।
ट्रक ड्राइवर-क्लीनरों की 30 हत्याओं और लूट के मामले में गिरफ्तार जयकरण पिता सुजाल प्रजापति का आपराधिक रिकॉर्ड बारीगढ़ में भीखंगाला जा रहा है। पुलिस के अनुसार छोटी उम्र से ही जयकरण अपराध करने लगा था। यहां उसे कई मामलों में पकड़ा गया। बाद में वह भोपाल भाग गया, जहां 2012 में उसने भोपाल के मिसरोद थाना क्षेत्र में एक हत्या की थी। हत्या के मामले में वह जेल में बंद रहा। इसी दौरान वह लुटेरों के गिरोह के संपर्क में आ गया।
हत्या के दिन जगदीश और इरफान की एक ही स्थान पर मिली लोकेशन
भोपाल. पुलिस ने जांच में पाया कि जगदीश के माता-पिता की जिस दिन हत्या हुई, उसी दिन एक ही स्थान पर इरफान और जगदीश के मोबाइल की लोकेशन मिली थी। इसके साल भर बाद जगदीश की रेलवे ट्रैक पर लाश मिली थी। पुलिस को जगदीश की जेब से इरफान का मोबाइल नंबर मिला था। इरफान ने जगदीश की डैड बॉडी की शिनाख्त की थी। इसके बाद जगदीश के बड़े भाई की लाश भी पानी में मिली। पुलिस ने इरफान को पूछताछ के लिए उठाया है। इरफान बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर है। वह भाजपा नेता लाल सिंह सोलंकी व आदेश खांबरा का मीडिएटर है। इरफान ने जगदीश की जमीन बेच दी थी। गौरतलब है कि लाल सिंह ने खांबरा को सुपारी देकर तीन हत्याएं कराई हैं, जांच जारी है।
पुलिस ने बोला खांबरा, मैंने जब 30 हत्याएं बता दीं तो 31वीं हत्या बताने में क्या दिक्कत है…
पुलिस: अशोक खांबरा कौन है, इसे कैसे जानते हो?
आदेश खांबरा: मैं उसे नहीं जानता, वो मेरा जात भाई है। मेरे केस से उसका कोई लेना-देना नहीं है।
पुलिस: तुमने 30 हत्याएं तो बता दी और कितने लोगों को मारा है?
आदेश खांबरा : साहब, मां कसम मैं झूठ नहीं बोल रहा हंू। मैंने जब 30 बता दिया तो 31वीं हत्या बताने में क्या दिक्कत है।
पुलिस: लूट के रुपए कहां खर्च करते थे, बैंक में तो नहीं हैं?
आदेश खांबरा: साहब, मेरे ऊपर कोर्ट केस इतने थे कि सारे रुपए केस लडऩे में खत्म हो जाते थे। बैंक में कहां रुपए जमा कर पाऊंगा।
पुलिस: तुम्हारी डायरी में मोबाइल नंबर किसके हैं?
आदेश खांबरा: साहब, मोबाइल नंबर क्लीनर और चालकों के हैं। मैं ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं हूं, इसलिए डायरी में ही सभी के नंबर लिख लिया करता था।
अमेठी से पुलिस ने जब्त किया ट्रक
मिसरोद पुलिस आदेश खांबरा को लेकर अमेठी गई थी। पिछले हफ्ते 25 टन शक्कर से भरा ट्रक जो गायब हुआ था, उसके चालकों की लोकेशन पुलिस को कानपुर में मिली। पता चला कि इसमें भी आदेश खांबरा का हाथ है। इसी ट्रक को जब्त करने पुलिस अमेठी गई थी। वहां ट्रक तो मिला लेकिन शकर गायब थी। पुलिस इसकी जांच में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो