गैमन प्रोजेक्ट का अधिग्रहण करे सरकार, निवेशकों ने की मांग

गैमन प्रोजेक्ट का अधिग्रहण करे सरकार, निवेशकों ने की मांग विधि मंत्री पीसी शर्मा से मिलकर फ्लैट होल्डर्स ने दी जानकारियां भोपाल। गैमन प्रोजेक्ट म

गैमन प्रोजेक्ट का अधिग्रहण करे सरकार, निवेशकों ने की मांग विधि मंत्री पीसी शर्मा से मिलकर फ्लैट होल्डर्स ने दी जानकारियां भोपाल। गैमन प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक कराने वाले निवेशकों ने प्रदेश सरकार से तत्काल परिसर का अधिग्रहण करने की मांग की है। फ्लैट होल्डर्स की ओर से रेरा में शिकायकर्ता चंदना अरोड़ा ने इस मामले में विधि मंत्री पीसी शर्मा को तथ्यों से अवगत कराया है।

प्रदेश सरकार से मांग की गई है कि निवेशकों के हित में सरकार परिसर को अपने कब्जे में ले अन्यथा कंपनी लॉ ट्रिब्युनल मुंबई के एक्सिस बैंक को कब्जा सौ ंप सकती है। कर्ज नहीं चुकाने के मामले में एक्सिस बैंक ने गैमन की सब्सिडरी कंपनी दीपमाला इंफ्रा के डायरेक्टर रमेश शाह को एनपीए घोषित कर दिया है। शर्मा ने इस मामले में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि गैमन परिसर में निवेश करने वाले ज्यादातर निवेशकों ने ८ साल पहले प्रापर्टी बुक करवाई थी।

नियमानुसार प्रापर्टी का पजेशन वर्ष २०१३ में मिल जाना चाहिए था लेकिन एेसा नहीं हुआ। सरकार ने तीन साल की लीज अवधि बढ़ा दी बावजूद निवेशकों को २०१६ तक फ्लैट्स के पजेशन नहीं मिले। रेरा में शिकायत करने के बाद बिल्डर के खिलाफ जांच के आदेश जारी किए गए थे। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में तीन मंत्रियों की समिति गठित कर जांच करवाई थी और बिल्डर पर २५ लाख रुपए की पैनाल्टी लगाई गई थी। सरकार बदलने के बाद ये कार्रवाई ठंडे बस्ते में है।

हर्ष पचौरी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned