scriptभोपाल में एक कप चाय मिलती है 143 रुपए की | get A cup of tea just 143 rupee in Bhopal | Patrika News

भोपाल में एक कप चाय मिलती है 143 रुपए की

locationभोपालPublished: Jan 21, 2019 01:26:52 am

Submitted by:

dinesh Binole

दाम सुनकर आयकर कमिश्नर भी बोले-रहने दो यार

tea

tea with just 143

भोपाल/संत हिरदाराम नगर. राजा भोज एयरपोर्ट पर चाय का दाम सुनकर यात्री हैरान रह जाते हैं। मुख्य आयकर आयुक्त आरके पालीवाल हाल ही में यात्रा के दौरान एयरपोर्ट पर रुके थे। उन्होंने चाय मंगवाई, लेकिन चाय के दाम सुनकर लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जनता को लूटना ही है तो राउंड फिगर में पैसे ले लो और चाय की कीमत 150 या 175 रुपए कर दो। बाजार में चाय के अधिकतम 10 रुपए हों, लेकिन राजा भोज एयरपोर्ट पर चाय 143 और कॉफी 171 रुपए में मिलती है। पूर्व में भी कई बार यात्रियों ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट अथॉरिटी से की, लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं।
इंदौर से महंगी है चाय यहां
भोपाल एयरपोर्ट से 14 फ्लाइट्स संचालित होती हैं, वहीं इंदौर एयरपोर्ट से दो दर्जन से अधिक। भोपाल में एक चाय की कीमत 143 रुपए है तो इंदौर एयरपोर्ट पर 107 रुपए में एक कप चाय मिलती है।
कई वीआइपी कर चुके हैं शिकायत
एयरपोर्ट पर चाय-कॉॅफी के महंगे दाम को लेकर कई वीआइपी, मंत्री, अधिकारी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा महज नोटिस देकर खानापूर्ति कर ली जाती है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ चाय-काफी के मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं, बल्कि अन्य खाद्य सामग्री के रेट भी कई गुना अधिक लिए जाते हैं। इनमें समोसा, कचौरी, नूडल्स समेत पैक्ड फूड भी शामिल हैं। यात्रियों का कहना है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की अनदेखी के कारण एजेंसी मनमाने दाम वसूल रही है।
एयरपोर्ट पर चाय और कॉफी के दाम बहुत ज्यादा हैं। मध्यमवर्गीय परिवारों के यात्री भी कम किराए की वजह से फ्लाइट में सफर करते हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी को कीमतों में कमी करनी चाहिए ताकि यात्रियों के पैसे की बर्बादी न हो।
आर के पालीवाल,
मुख्य आयकर आयुक्त, मप्र-छग

चाय-कॉफी के रेट को लेकर पहले भी यात्रियों ने शिकायत दर्ज कराई है। रेस्टारेंट संचालन करने वाली कंपनी विजय व्हील्स प्राइवेट लिमिटेड को रेट कम करने के लिए नोटिस जारी किया है। एयरपोर्ट पर 8 वेंडिंग मशीनें लगाई जाएंगी ताकि चाय-कॉफी उचित दाम में मिल सकें।
संतोष सिंह, प्रभारी वाणिज्य, राजा भोज एयरपोर्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो