scriptपाबंदियां हटीं तो घराती, बाराती, कारोबारियों के खिले चेहरे | Gharati, Barati, Businessmen's faces blossomed | Patrika News

पाबंदियां हटीं तो घराती, बाराती, कारोबारियों के खिले चेहरे

locationभोपालPublished: Nov 22, 2021 12:37:19 am

Submitted by:

Rohit verma

पिछले दो साल से गर्मियों के मुहूर्तों में कोरोना संक्रमण के कारण कई लोगों ने आगे बढ़ा दिए थे विवाह

पाबंदियां हटीं तो घराती, बाराती, कारोबारियों के खिले चेहरे

पाबंदियां हटीं तो घराती, बाराती, कारोबारियों के खिले चेहरे

भोपाल. देवउठनी एकादशी के बाद से विवाह मुहूर्तों की शुरुआत हो चुकी है। शासन की ओर से भी कोविड गाइडलाइन के चलते जो पाबंदियां लगाई थी, उसे समाप्त कर दिया गया है। शादी समारोह के लिए बाराती, घराती से लेकर टेंट व्यवसायी, कैटर्स, वीडियोग्राफर सहित सभी कारोबारी खुश है। पिछले दो सालों से कोरोना के कारण शादियां नहीं हो पाई थी, इसलिए आने वाले दिनों में नवम्बर -दिसम्बर के मुहूर्तों में शहर में जमकर शादियां होगी।
नवम्बर, दिसम्बर में शहर के अधिकांश शादी हॉल, मैरिज गार्डन, टेंट आदि बुक हो गए हैं। ऐसे में 15 दिसम्बर तक तकरीबन 15 दिन विवाह मुहूर्त है। शहर में रोजाना 500 से 700 शादियां होती है। एक अनुमान के मुताबिक शहर में 15 दिसम्बर तक 8 हजार से अधिक शादियां होने की उम्मीद है।
नवम्बर, दिसम्बर बुक
मैरिज गार्डन और शादी हॉल कारोबारी महेंद्र यादव लाला ने बताया कि हमारे अधिकांश शादी हॉल और मैरिज गार्डन बुक है। नवम्बर-दिसम्बर की सभी शादियों की बुकिंग पहले ही हो चुकी है, इसके साथ ही अगले साल के लिए भी बुकिंग हो रही है। पिछले दो सालों से कोरोना के कारण नुकसान उठाना पड़ा था, उम्मीद है कि इसी तरह का उत्साह बना रहेगा।
टेंट व्यवसाय व फोटोग्राफी पर अधिक असर
कोरोना संक्रमण का सबसे अधिक असर टेंट व्यवसाय पर पड़ा था। पिछले दो सालों से शादियों सहित बड़े आयोजन बंद थे, ऐसे में टेंट व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ है। अब सब कुछ खुल गया है, शासन की ओर से सभी बंदिशे खत्म कर दी है। ऐसे में रौनक फिर लौट आई है, हमें उम्मीद है कि हमारा कारोबार चलता रहेगा।
कोरोना के कहर के कारण शादियां नहीं होने से वेडिंग फोटोग्राफर- विडियोग्राफर का बिजनेस लगभग ठप हो गया था। इस बार शादियों के सीजन से सबको काफी उम्मीदें है। इस साल और अगले साल काफी विवाह मुहुर्त है। जिससे सभी वेडिंग फोटोग्राफर- विडियोग्राफर खुश है।
सुरेंद्र सिंह, वेडिंग फोटोग्राफर
शहर के शादी हॉल, मैरिज गार्डन, सार्वजनिक भवनों, मैदानों में देर रात तक शादियों की धूम चल रही है। सड़कों ने अनेक स्थानों पर बाराते दिखाई दे रही है। रविवार को भी शहर में 500 से अधिक शादियां हुई। इसी प्रकार सोमवार को भी शादियों का मुहूर्त है।
रिंकू भटेजा, चेयरमैन टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो