scriptअपने लव पार्टनर को दें गुलाब, प्यार बढ़ेगा दोगुना | Give roses to love partner on Rose Day 2020 | Patrika News

अपने लव पार्टनर को दें गुलाब, प्यार बढ़ेगा दोगुना

locationभोपालPublished: Feb 07, 2020 07:42:56 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

happy rose day 2020 – मोहब्बत के इजहार और प्यार करने का जरिया है गुलाब।

red_rose.png

भोपाल : गुलाब मोहब्बत के इजहार करने का जरिया है, इसे देकर हम अपने पार्टनर को प्यार की फीलिंग्स करा सकते हैं। Rose Day 2020 रोज डे पर अपने पार्टनर को गुलाब का फूल दें। प्यार खुद ब खुद और बढ़ जाएगा। 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक की शुरूआत हो गई है। आज प्यार के इस हफ्ते का पहला दिन है। रोज डे के रूप में मनाया जाता है। रोज डे की शाम सज चुकी है। बाजार में गुलाबों के दुकानें भी सजी हैं। प्यार करने वाले लोग एक दूसरे को खूबसूरत फूल देकर अपने प्यार में गुलाबों की खुशबू भर सकते हैं।

 

damask_roses_on_rose_day.png

अपने लव पार्टनर को गुलाब का फूल देकर प्यार का इजहार कर सकते हैं। आज हर कोई ये कामना करता है कि उनका प्यार भरा रिश्ता इन खूबसूरत फूलों की तरह ही महकता रहे। जीवनसाथी या चाहने वाले को लाल रंग का ही गुलाब की जगह ऐसे फूल भी दिए जा सकते हैं जो आपकी फीलिंग को आपके पार्टनर तक आसानी से पहुंचा सकें। तो आइए जानते है कि गुलाब का फूल के कई रंग जो आपके प्यार के अलग-अलग रूपों का एहसास कराता हैं।

 

black_rose.png
लाल गुलाब Red rose – अगर आप किसी से बेइंतहा प्यार करते हैं और चाहते की सामने वाला आपके इस प्यार को आसानी से समझ सकें, तो आप उन्हें प्यार की निशानी लाल रंग का गुलाब भेंट कर सकते हैं। जो आपके प्यार का इजहार करने में आपकी मदद करेगा। Red rose ही सबसे अच्छा फूल माना जाता है।
rose.png
हल्का गुलाबी गुलाब Light pink rose – किसी से दोस्त को आप आपनी दया या उसके साथ का एहसास दिलाना चाहते हैं। तो यकिनन ये हल्का गुलाबी रंग का गुलाब उस एहसास को पहुंचने का काम करेगा।
peach_rose.jpg
पीच रोज Peach Rose – जरूर नहीं है कि हमेशा प्यार का इजहार ही फूलों के जारिए किया जाए। बल्कि सामने वाले की खुबियों को भी आप अपने गुलाब के फूलों के जारिए महत्व देना का काम कर सकते हैं। जो की पीच रोज का इस्तेमाल कर आप कर सकते हैं।
white_rose.png
सफेद गुलाब white rose – सफेद गुलाब शांति और स्वच्छता का प्रतिक माना जाता हैं। अगर आप इस बार किसी से माफ़ी मागने के लिए उसे कुछ देना चाहते हैं तो सफेद गुलाब जरूर भेट करें।
yellow_rose.jpeg
पीला गुलाब yellow rose – पीले रंग का गुलाब दोस्ती की निशानी होता हैं और कहा जाता हैं कि प्यारी की शुरूआत हमेशा दोस्ती से होती हैं ऐसे में ये गुलाब आप अपने पार्टनर को दे सकते हैं। पर्पल गुलाब purple rose – पहली नजर के प्यार का इजहार करने के लिए ये रोज आपके लिए परफेक्ट रहेगा।
black_rose.jpg
काला गुलाब Black Rose – काले रंग का गुलाब आप किसी को भी न दे क्योंकि ये गुलाब दुश्मनी को दर्शाता हैं। संतरी गुलाब- संतरी रोज हमारी इच्छा को बताने का काम करता हैं अगर हम किसी से कोई इच्छा रखते है तो उस बात को वयक्त करने के लिए ऑरेंज रोज सही होता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो