फेल हैं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, इन 4 चीजों से पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे

घर में रखी चीजों का करें इस्तेमाल, जानिए कैसे....

भोपाल। सुंदर चेहरे के लिए विभिन्न तरह के सौंदर्य प्रसाधन इस्तेमाल किए जाते हैं। आप घर पर रखी वस्तुओं का इस्तेमाल कर अपनी सुंदरता को बढ़ा सकती हैं। अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लडकियां और महिलाएं कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्टों का इस्तेमाल करती हैं। पर अगर आप इन महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह घर में रखी चीजों का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन में निखार भी आएगा और आपकी स्किन को कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा। जानिए शहर की ब्यूटीशियन रचना बजाज से वे वस्तुएं जो आपकी त्वचा को निखार कर आपको बनाएंगी सुंदर.......

Natural Medicine - Glow on skin
IMAGE CREDIT: patrika

आलू से निखार

आलू का इस्तेमाल करके भी त्वचा में निखार ला सकते हैं। एक आलू को छीलें और फिर इसे ब्लेंड कर लें। अब इसका रस निकाल लें। अब अपने चेहरे पर इस रस को लगा लें। इसे दस मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। फिर ठंडे पानी से इसे धो लें। इससे त्वचा निखरेगी।

टमाटर

टमाटर से भी चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते हैं। आप टमाटर का एक टुकड़ा लें और टमाटर के इस टुकड़े को अपने चेहरे पर दो मिनट तक रगड़ें। दस मिनट तक इसे चेहरे पर लगा रहने दें और फिर अपने चेहरे को पानी से धो लें। ऐसा करने पर चेहरे पर निखार आएगा।

जानिए इन खास स्किन फ्रेंडली टिप्स के बारे में

हल्दी भी निखारती है त्वचा को

हल्दी का इस्तेमाल बरसों से त्वचा को निखारने के लिए होता आया है। यह शादी-वगैरह में सजने के लिए एक परंपरा का रूप ले चुकी है। हल्दी में कई खूबियां हैं। हल्दी रोमछिद्रों को साफ करती है और त्वचा को ठंडक पहुंचाती है। हल्दी, शहद और ओटमिल का मिश्रण का फेस पैक के रूप में इस्तेमाल करें। इससे आपके चेहरे की त्वचा के रोम छिद्र खुलेंगे, चेहरा साफ होगा और चेहरे की त्वचा में चमक और निखार आएगा।

एलोवेरा

एलोवेरा भी हमारी त्वचा में निखार पैदा करता है। एलोवेरा की एंटी-बैक्टीरियल खूबी हमारी त्वचा को राहत देकर हमें कील मुहांसे से बचाती है। एलोवेरा जैल को त्वचा पर लगा सकते हैं। आप एलोवेरा जैल को पानी में मिलाकर एयरटाइट बॉटल में भरें और फिर इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दीजिए। फिर कॉटन बॉल की मदद से इस लिक्विड को अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर इसे चेहरे पर लगा रहने दें, ताकि त्वचा को जेल के पोषक तत्व मिल सके। यह जैल आपकी त्वचा में चमक व कसावट लाएगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned