scriptदौड़कर बच्ची को दूध पहुंचाने वाला आरपीएफ जवान का जीएम ने किया सम्मान, नगद पुरस्कार देने की घोषणा | GM honors RPF jawan , announces cash award | Patrika News
भोपाल

दौड़कर बच्ची को दूध पहुंचाने वाला आरपीएफ जवान का जीएम ने किया सम्मान, नगद पुरस्कार देने की घोषणा

आरक्षक ने तुंरत दूध के इंतजाम के लिए दौड़ लगाते हुए स्टेशन से बाहर भागा।

भोपालJun 05, 2020 / 08:21 pm

Amit Mishra

दौड़कर बच्ची को दूध पहुंचाने वाला आरपीएफ जवान होगा का जीएम ने किया सम्मान, नकद पुरस्कार देने की घोषणा

दौड़कर बच्ची को दूध पहुंचाने वाला आरपीएफ जवान होगा का जीएम ने किया सम्मान, नकद पुरस्कार देने की घोषणा

भोपाल। 31 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक महिला सफर कर रही थी। जैसे ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन भोपाल पहुंची तो महिला ने स्टेशन पर ड्यूटी में तैनात एक आरक्षक से मदद मांगी। महिला ने आरक्षक को बताया कि उसकी चार माह की लड़की और वह काफी देर से भूखी है और स्टेशन आदि पर बच्ची के लिए दूध का इंतजाम नहीं हो पा रहा है। महिला के द्वारा मदद मांगे जाने पर आरक्षक ने तुंरत दूध के इंतजाम के लिए दौड़ लगाते हुए स्टेशन से बाहर भागा। दुकान पर पहुंचा। वहां से दूध खरीदा और प्लेटफार्म वापस आ ही रहा था कि इतने में ट्रेन चलने लगी। यह देख जवान तेजी से दौड़ने लगा और आखिरकार उसने महिला के हाथ में दूध का पैकेट दे दिया।

ये है मामला
31 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक महिला सफर कर रही थी।श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रही थी। श्रमिक स्पेशल ट्रेन के कोच एस-7 में साफिया हाशमी नामक महिला बैठी थी। उसकी बेटी दूध नहीं मिलने की वजह से रो रही थी। ट्रेन जब रात 8.43 बजे भोपाल स्टेशन पर पहुंची तो साफिया ने आरक्षक इंदर यादव से मदद मांगी थी।। ट्रेन रात 8.43 बजे के करीब भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर पहुंची थी।

नकद पुरस्कार देने की घोषणा
बच्ची को दूध देने के लिए करीब 200 मीटर दौड़ लगाने वाले आरपीएफ जवान इंदर यादव को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर तरीफ की है। रेलमंत्री ने जवान को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

 

दौड़कर बच्ची को दूध पहुंचाने वाला आरपीएफ जवान होगा का जीएम ने किया सम्मान, नकद पुरस्कार देने की घोषणा

आरपीएफ के जवान का जीएम ने किया सम्मान
उधर सोशल मीडिया में आरपीएफ जवान इंदर यादव का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आरपीएफ जवान इंदर यादव का वीडियो तेजी से वायरल होने के बाद वे लोगो ने उनको रियल हीरो बताया। आज आरपीएफ जवान इंदर यादव को भोपाल मंडल के जीएम ने सम्मानित किया।

Home / Bhopal / दौड़कर बच्ची को दूध पहुंचाने वाला आरपीएफ जवान का जीएम ने किया सम्मान, नगद पुरस्कार देने की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो