scriptहबीबगंज स्टेशन पर काम की रफ्तार देखकर मुझे लग नहीं रहा कि 15 दिसंबर तक पूरा हो पाएगा रीडेवलपमेंट वर्क | GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station | Patrika News

हबीबगंज स्टेशन पर काम की रफ्तार देखकर मुझे लग नहीं रहा कि 15 दिसंबर तक पूरा हो पाएगा रीडेवलपमेंट वर्क

locationभोपालPublished: Nov 12, 2019 10:44:08 am

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे पश्चिम मध्य रेलवे के प्रभारी जीएम संजीव मित्तल ने कहा

GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station

GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station,GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station,GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station

भोपाल। मध्य रेलवे के जीएम व पश्चिम मध्य रेलवे के प्रभारी जीएम संजीव मित्तल सोमवार को करीब सुबह 10.&0 बजे हबीबगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे। करीब एक घंटे के निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन पर निमार्णाधीन कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि 15 दिसंबर तक आप लोग हबीबगंज रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट का कार्य कैसे पूरा कर लेंगे? काम की रफ्तार देखकर मुझे लग नहीं रहा है। आप लोग मुझे रिपोर्ट दीजिए कि तय डेडलाइन तक क्या-क्या कार्य पूरा करने का टारगेट था और बचे हुए कार्य कब तक पूरे हो सकेंगे।

 

GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station

इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर यात्रियों के लिए बनाए जा रहे टॉयलेट सहित अन्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। बंसल पाथवे कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक प्लेटफार्म पर तीन-तीन टॉयलेट रहेंगे, जिनका काम तेजी से चल रहा है। निरीक्षण के दौरान एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंचे जीएम ने इंजीनियरों से पूछा कि यहां पर एस्केलेटर की क्या व्यवस्था रहेगी।

इस पर इंजीनियरों ने बताया कि यहां पर 11 एस्केलेटर व 6 ट्रैवलेटर लगाए जाएंगे। इस दौरान जीएम ने प्लेटफार्म नंबर के टूटे हिस्से को देखकर कहा कि इस हिस्से को आप लोगों ने कवर क्यों नहीं किया। इससे यात्री के साथ कोई हादसा हो सकता है, जिसके बाद कंपनी के अधिकारियों ने इस कार्य को जल्द पूरा कराने की बात कही। इसके बाद जीएम ने प्लेटफॉर्म नम्बर-1 पर पहुंचकर कान्कोर्स एरिया में रखे हुए स्टेशन भवन के मॉडल को देखा और शॉर्ट फिल्म भी देखी।

 

GM of West Central Railway inspects Habibganj railway station

रेलवे हॉस्पिटल में ऑपरेशन थिएटर का किया शुभारंभ

इसके बाद जीएम क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र, हबीबगंज पहुंचकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रेल कर्मियों के खेलकूद के लिए नवनिर्मित वालीबॉल ग्राउण्ड का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक ने इंजीनियरिंग विभाग को 8000 रुपए व क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र की बाउण्ड्रीवाल पर सुन्दर पेटिंग बनाने के लिए ट्रैकमैन संतोष को व्यक्तिगत रूप से 2000 रुपए के नगद पुरस्कार की घोषणा की। दोपहर बाद निशातपुरा स्थित मण्डल चिकित्सालय पहुंचकर नवर्निर्मित शल्यक्रिया कक्ष, सर्वसुविधाओं से युक्त शिश्ुा वार्ड व महिलाओं के लिए नवनिर्मित गायनिक वार्ड व प्रसूति कक्ष (लेबर रूम) का शुभारंभ किया।

इसके बाद महाप्रबंधक ने मण्डल कार्यालय में डीआरएम उदय बोरवणकर समेत अन्य शाखा अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान महाप्रबंधक ने मण्डल पर हो रहे विकास कार्यो की समीक्षा की व चल रहे निर्माण कार्यों व अन्य गतिविधियों पर विस्तृत चर्चा की। बैठक में एडीआरएम (एडमिन/सर्विस) अजीत रघुवंशी ने पावर प्वाइंट के माध्यम से मण्डल की जानकारी महाप्रबंधक को दी। बैठक के बाद महाप्रबंधक संजीव मित्तल ने डब्ल्यूसीआरई यूनियन, डब्ल्यूसीआरएमएस, ओबीसी एसोसिएशन व एससी/एसटी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भेंट की।

नहीं हो सका भोपाल स्टेशन की नई बिल्डिंग का निरीक्षण

जीएम के शेड्यूल में भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर नवनिर्मित बिल्डिंग का निरीक्षण भी था। जिसके बाद अमरकंटक एक्सप्रेस से रवाना होना था। लेकिन निशातपुरा रेलवे हॉस्पिटल के निरीक्षण के बाद जीएम सीधे डीआरएम ऑफिस पहुंचे और यहां सभी शाखा अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद हबीबगंज स्टेशन से ही अमरकंटक एक्सप्रेस में विशेष सैलून से रवाना हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो