scriptgmc doctors protest against 7th pay commission arrears | हड़ताल पर जा सकते हैं सरकारी डॉक्टर, 28 से करेंगे आंदोलन | Patrika News

हड़ताल पर जा सकते हैं सरकारी डॉक्टर, 28 से करेंगे आंदोलन

गांधी मेडिकल कालेज भोपाल के डाक्टरों की मांग नहीं हुई पूरी...।

भोपाल

Published: March 21, 2022 05:15:45 pm

भोपाल। एक बार फिर डाक्टर हड़ताल की राह पर चल पड़े हैं। डाक्टरों के एसोसिएशन ने तय किया है कि वे 28 मार्च से चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर देंगे। इस दौरान डाक्टर्स हड़ताल पर जा सकते हैं। गौरतलब है कि इस स्थिति में ओबीडी व्यवस्था चरमरा सकती है और मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए 28 मार्च के बाद जब भी किसी को अस्पताल ले जाने की स्थिति बने तो पहले डाक्टरों की हड़ताल के बारे में जानकारी जरूर ले सकते हैं।

gmc.png

दरअसल, गांधी मेडिकल कालेज में 10 अक्टूबर 2019 को जारी 7वें वेतनमान के एरियर का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। कालेज में हर साल एरियर की राशि 18 ककरोड़ रुपए से ज्यादा होती है, जो चार साल में बढ़कर 72 करोड़ से भी ज्यादा हो गई।

प्रदेश के बाकी 12 सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एरियर की राशि चिकित्सा शिक्षकों और कर्मचारियों को मिल चुकी है। गांधी मेडिकल भोपाल में एरियर राशि नहीं मिलने का कारण बताया जा रहा है कि यहां कर्मचारियों की सर्विस बुक में एम्पलाई कोड ही जनरेट नहीं हो पाया है। ऐसे में ट्रेजरी ने एरियर का भुगतान करने में आपत्ति लगाई है।

गौरतलब है कि गांधी मेडिकल कालेज भोपाल में 350 से ज्यादा चिकित्सा शिक्षकों को 7वें वेतन का एरियर नहीं मिला है। प्राध्यापक से लेकर चिकित्सा अधिकारी तक का 8 लाख से लेकर तीन लाख रुपए तक बकाया हो गया है। अब चिकित्सा शिक्षकों ने अपनी मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी की है। इसी सिलसिले में 28 मार्च को कालेज के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी मांग नहीं माने तो रोज एक घंटे के लिए ओपीडी का बहिष्कार किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.