गो-ग्रीन को बढ़ावा देगी विद्युत वितरण कंपनी: ई-व्हीकल योजना एवं अत्याधुनिक चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ

ई-व्हीकल के इस्तेमाल से धुएं, धूल एवं ध्वनि प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी।

By: Pawan Tiwari

Updated: 28 Jan 2021, 11:11 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने गो-ग्रीन को लेकर नई पहल शुरू की है। नई पहले के अनुसार अब कंपनी के मुख्य अधिकारी ई-व्हीकल का इस्तेमाल करेंगे। इसके लिए पेट्रोल और डीजल का नहीं होगा जबकि बिजली का उपयोग किया जाएगा।

ई-व्हीकल के इस्तेमाल से धुएं, धूल एवं ध्वनि प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी। बिजली कंपनी के पोलोग्राउंड मुख्यालय में ई-व्हीकल योजना एवं अत्याधुनिक चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने किया।

अमित तोमर ने कहा कि पेट्रोल, डीजल की बजाए बिजली के वाहनों का उपयोग हर दृष्टि से समय की मांग व बचत को बढ़ावा देने वाला है। इससे कार्बन उत्सर्जन घटेगा, हरियाली संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा। यहां 7 वाहन तेजी से चार्ज हो सकेंगे। कार मात्र 45 मिनट में चार्ज हो सकेगी और 450 किमी तक दूरी तय कर सकेगी। चार्जिंग स्टेशन को सर्वसुविधायुक्त बनाया गया है।

मुख्य अभियंता एसएल करवाड़िया ने बताया कि बिजली कंपनी इलेक्ट्रीकल व्हीकल योजना को प्रोत्साहित कर रही है। इसी के तहत अत्याधुनिक चार्जिंग स्टेशन बनाया गया है। बिजली कर्मचारी और अधिकारी अपने निजी ई-व्हीकल भी यहां आकर सीमित शुल्क पर चार्ज करा सकेंगे।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned