बदलाव: बंद हो सकती है आपके LPG सिलेंडर की डिलिवरी, तुरंत कर लें ये 1 काम

- गैस डिलीवरी के लिए आएगा OTP code

By: Ashtha Awasthi

Published: 02 Nov 2020, 12:29 PM IST

भोपाल। रसोई गैस सिलेंडर (lpg gas cylinder) डिलिवरी कराने वाले लोगों के लिए ये जरुरी खबर है। अब रसोई गैस सिलेंडर बुक करने पर एक ओटीपी आएगा। इस ओटीपी को दिखाने पर ही सिलेंडर (cylinder) की डिलीवरी होगी। मध्यप्रदेश की राजधानी में हर दिन 12 हजार घरेलू गैस के सिलेंडरों की खपत होती है। वहीं एक माह में करीब साढ़े तीन लाख से अधिक गैस सिलेंडर लग जाते हैं। इसमें तीन कंपनियों के सिलेंडर शामिल हैं।

 

Domestic gas cylinder prices increased by Rs 115
IMAGE CREDIT: patrika

भोपाल में तीनों कंपनियों की 34 गैस एजेंसी हैं, जिसके जरिए शहर में गैस सप्लाई की जाती है। जबकि इन कंपनियों की मध्यप्रदेश में 578 एजेंसियां काम कर रही हैं। सरकार का मानना है कि कई लोग अपने सिलेंडर की बुकिंग के नाम पर कालाबाजारी कर रहे हैं। ओटीपी का सिस्टम लागू होने पर कालाबाजारी बंद हो जाएगी। यह फैसला त्योहारों से ठीक पहले लिया जा रहा है, तब घरेलू रसोई गैस सिलेंडरों की ब्लैकमार्केटिंग बढ़ जाती है।

lpg gas cylinder prices hike by 50 rupess in 8 months in india

रजिस्टर्ड करा लें अपना मोबाइल नंबर

अगर आपने अब तक गैस एजेंसी में अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर नहीं कराया है और आपको अपने घर पर सिलेंडर की होम डिलीवरी चाहिए तो तुरंत अपनी गैस एजेंसी पर जा कर अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर करा दीजिए। रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर ही गैस डिलीवरी के लिए OTP code आएगा। आपके कोड बताने पर ही गैस सिलेंडर डिलीवर हो सकेगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned