Gold Silver Rate: महंगा हुआ सोना, चांदी के भी बढ़े दाम, जानिये क्या है आज का भाव

Gold Silver Rate: महंगा हुआ सोना, चांदी के भी बढ़े दाम, जानिये क्या है आज का भाव
Gold Silver Rate: महंगा हुआ सोना, चांदी के भी बढ़े दाम, जानिये क्या है आज का भाव

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 27 Aug 2019, 06:00:00 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Gold Silver Rate: सर्राफा बाजार के अनुसार वैश्विक बाजारों के मजबूत रुख के बीच स्थानीय आभूषण विनिर्माताओं की (शेयरों की बड़ी संख्या में खरीददारी ) लिवाली बढ़ने से भोपाल सर्राफा बाजार में सोने की बढ़त

भोपाल। वैश्विक स्तर पर जबदस्त तेजी के बाद चांदी की मांग बढ़ने से भोपाल मंगलवार को चांदी 800 रुपए की छलांग लगाकर 50 हजार एक सौ रुपये प्रति किलो पहुंच गया। वहीं सोने के भाव में कोई परिवर्तन है। 24 कैरेट सोना 39 हजारा 4 सौ 80 रुपये प्रति दस ग्राम पर स्थिर है। सर्राफा बाजार में अभी सोने की मांग कम है। यही वजह है कि सोने का भाव कुछ दिनों से स्थिर बना है लेकिन चांदी में लगातार करीब 200 रुपये की बढ़त देखी जा रही।

 

MUST READ : 2016 के बाद सबसे ताकतवर बना मानसून, भारी बारिश की चेतावनी!

 

भोपाल सर्राफा बाजार

भोपाल सर्राफा बाजार के अनुसार वैश्विक बाजारों के मजबूत रुख के बीच स्थानीय आभूषण विनिर्माताओं की ( शेयरों की बड़ी संख्या में खरीददारी ) लिवाली बढ़ने से भोपाल सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत में बदलाव देख गया। सोना पुराने रेट पर स्थिर बना है।

 

MUST READ : 2020 तक सिर्फ 6 लाख लोगों को मिलेगा PM आवास

27 अगस्त को सोना ( gold rate ) 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोना 39,480 रुपये और 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम
सोना 37,600 रुपये रहा। चांदी 800 रुपये तेजी के बाद आज 50,100 रुपये प्रति किलो पहुंचा।

 

MUST READ : गणेश चतुर्थी कब है और कैसे करें पूजा-अर्चना, इन बातों का रखें ध्यान

 

एक्सपर्ट की सलाह

सर्राफा व्यापारी नवनीत अग्रवाल के मुताबिक अगले हफ्ते सोने, चांदी के भाव (Silver Price) में कमी की संभावना है। एक्सपर्ट की माने तो अभी सोना-चांदी के भाव में ज्यादा अंतर नहीं आने वाला। हालांकि दिपावली तक सोना 40 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंचने की उम्मीद है।

 

MUST READ : धारा 144 लागू, सुरक्षा में लगी पुलिस फोर्स

 

पहले से बदलाव देख गया

सोना 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम में करीब 200 रुपये की बढ़त दर्ज हुई थी। जबकि चांदी की कीमत में 200 रुपये प्रति किलो. की बढ़ोत्तरी हुई थी। भोपाल सर्राफा बाजार के अनुसार वैश्विक बाजारों के मजबूत रुख के बीच स्थानीय आभूषण विनिर्माताओं की (शेयरों की बड़ी संख्या में खरीददारी ) लिवाली बढ़ने से भोपाल सर्राफा बाजार में सोने की बढ़त में बदलाव देख गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned