scriptGolden hat-trick of Pranay Khare of Equestrian Academy | घुड़सवारी अकादमी के प्रणय खरे की गोल्डन हैट्रिक | Patrika News

घुड़सवारी अकादमी के प्रणय खरे की गोल्डन हैट्रिक

बेंगलूरु में इपीएल इवेंट में प्रणय ने जीते तीन स्वर्ण

भोपाल

Updated: July 29, 2021 07:38:23 pm

भोपाल. मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रणय खरे ने बेंगलूरु स्थित एंबेसी इंटरनेशनल राइडिंग स्कूल की ओर से आयोजित आयोजित दो दिवसीय इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग में स्वर्ण पदक की हैट्रिक जमाई। उन्होंने अलग-अलग इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक जीते। बेंगलूरु में आयोजित इक्वेस्ट्रीयन प्रीमियर लीग के पहले दिन प्रणय खरे ने 1.20 मीटर जम्पिंग इवेंट में वनीला स्काई अश्व पर प्रदर्शन करते हुए सभी राइडरों को पीछे छोड़कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।
घुड़सवारी अकादमी के प्रणय खरे की गोल्डन हैट्रिक
घुड़सवारी अकादमी के प्रणय खरे की गोल्डन हैट्रिक

'वलीना स्काईÓ पर किया कमाल

प्रतियोगिता के दूसरे दिन 1.15 मीटर जम्पिंग इवेंट में प्रणय खरे ने अरले अश्व पर शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्वर्ण पदक अर्जित किया। इसी दिन आयोजित 1.30 मीटर जम्पिंग इवेंट में भी प्रणय ने अपना उत्कृष्ठ प्रदर्शन जारी रखते हुए स्वर्ण पदक अर्जित किया। उन्होंने वनीला स्काई अश्व पर प्रदर्शन करते हुए यह पदक अर्जित किया।
प्रणय खरे की उपलब्धियां
मप्र अकादमी में वर्ष 2013 से प्रशिक्षणरत प्रणय खरे ने अंतरराष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित पांच पदक देश को दिलाए हैं। उन्होंने सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दो स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य सहित दस पदक तथा जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 17 स्वर्ण, छह रजत और तीन कांस्य सहित कुल 26 पदक मध्य प्रदेश के लिए जीते हैं। इसके अलावा प्रणय खरे ने हार्स शो एवं ईपीएल में 58 स्वर्ण, 47 रजत और 36 कांस्य सहित 141 पदक अर्जित किए हैं।

मिल चुके हैं दो बड़े पुरस्कार
प्रणय मध्य प्रदेश के खेल पुरस्कार एकलव्य और विक्रम पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ी हैं। वे घुड़सवारी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में घुड़सवारी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।
एशियन गेम्स ट्रायल की कर रहे तैयारी
2022 एशियन गेम्स ट्रायल की तैयारी के लिए प्रणय इन दिनों बेंगलूरु में एफइआइ वल्र्ड जम्पिंग चैलेंज चैंपियन एवं कोच नितिन गुप्ता के मार्गदर्शन में कठिन परिश्रम कर रहे हैं। प्रणय खरे का सपना है कि वे एशियन गेम्स में भारत के लिए पदक जीतें और देश का नाम रोशन करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़इन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राजअपने लव पार्टनर को कंट्रोल में रखती हैं इन 4 राशियों की लड़कियां, खूब चलाती हैं हुकुमइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीTodays Horoscope- 29 january 2022: तुला राशि को नौकरी में पदोन्नति संभव

बड़ी खबरें

रीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तसपा ने जारी किया 10 सूत्रीय संकल्प पत्र, सत्ता में आए तो किसानों को ब्याज कर्ज मुक्त, दोबारा शुरू होगी समाजवादी पेंशन योजनाCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%Budget 2022: टीनएजर्स को आसान भाषा में इस तरह समझाएं बजटUttarakhand Assembly Elections 2022: दो दशक में पहली बार हरक सिंह रावत को नहीं मिला टिकट, जानें क्योंTRAI का दूरसंचार कंपनियों को आदेश, 30 दिन की वैधता वाला कम से कम एक प्लान करें लॉन्चPunjab Election 2022: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व अमृतसर से भरा नामांकन, जानिए किससे है टक्कर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.