scriptसुनहरा मौका: दो महीने तक वाहनों की खरीदी में पंजीयन शुल्क में मिलेगी 50 फीसदी की छूट, ऑर्डर जारी | Golden opportunity: 50 discount on registration fee for vehicle | Patrika News

सुनहरा मौका: दो महीने तक वाहनों की खरीदी में पंजीयन शुल्क में मिलेगी 50 फीसदी की छूट, ऑर्डर जारी

locationभोपालPublished: Feb 16, 2021 11:03:33 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ग्वालियर व्यापार मेला वाहनों की खरीदी के लिए प्रसिद्ध है और इस मेले का इतिहास 100 साल से भी ज्यादा है।

सुनहरा मौका: दो महीने तक वाहनों की खरीदी में पंजीयन शुल्क में मिलेगी 50 फीसदी की छूट, ऑर्डर जारी

सुनहरा मौका: दो महीने तक वाहनों की खरीदी में पंजीयन शुल्क में मिलेगी 50 फीसदी की छूट, ऑर्डर जारी

भोपाल/ग्वालियर. वाहन खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है। मध्यप्रदेश सरकार ने वाहन खरीदी के पंजीयन शुल्क में 50 फीसदी छूट के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि ये लाभ केवल उन लोगों को ही मिलेगा जो लोग ग्वालियर व्यापार मेले से वाहन खरीदेंगे।
राज्य शासन ने ग्वालियर व्यापार मेले के दौरान मेले में खरीदे जाने वाले होने वाले गैर परिवहन यान और छोटे परिवहन यानों के लाइफ टाइम पंजीयन शुल्क में 50 प्रतिशत छूट देने का आदेश जारी किया है। इस छूट का प्रावधान उन ऑटो मोबाइल व्यापारियों पर लागू होगा जिन्होंने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ग्वालियर से ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में वाहन खरीदी किये जाने के लिए व्यापार प्रमाण-पत्र प्राप्त किया है।
अन्य राज्यों को नहीं मिलेगा लाभ
अन्य राज्यों के ऑटो मोबाइल व्यवसायी ग्वालियर व्यापार मेले में यानों का विक्रय नहीं कर सकेंगे। इस सुविधा का लाभ मात्र ग्वालियर मेले से क्रय किये गये ऐसे परिवहन यानों के मालिकों को मिलेगा, जिनका पंजीयन ग्वालियर परिवहन कार्यालय ग्वालियर में होना आवश्यक है।
नहीं मान्य होगा अस्थाई पंजीयन
बता दें कि वाहनों का अस्थाई पंजीयन मान्य नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही ग्वालियर मेला परिसर में विक्रय होने वाले यानों के भौतिक निरीक्षण एवं पंजीयन के लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय का अस्थाई कार्यालय मेला परिसर में ही खोला जाएगा।

सीएम ने की थी घोषणा
बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि ग्वालियर व्यापार मेले में वाहनों की ब्रिक्री में छूट दी जाएगी लेकिन इसकी एक शर्त होगी कि वाहन का रजिस्ट्रेशन ग्वालियर व्यापार मेले में ही कराना होगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ और भी जो छूटें हैं उन्हें पर विचार करेंगे। बता दें कि ग्वालियर व्यापार मेला वाहनों की खरीदी के लिए प्रसिद्ध है और इस मेले का इतिहास 100 साल से भी ज्यादा है।
2 महीने चलेगा मेला
ग्वालियर व्यापार मेले की शुरुआत 15 फरवरी को हुई है। यह मेला 15 अप्रैल तक चलेगा। वाहनों में छूट केवल दो महीना चलने वाला वाले मेले में ही मिलेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zblrb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो