script16 जिले के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब इस दिन भी जमा कर सकते हैं बिल | Good news for 16 district electricity consumers | Patrika News

16 जिले के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब इस दिन भी जमा कर सकते हैं बिल

locationभोपालPublished: Mar 07, 2021 12:55:52 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

भोपाल शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित एटीपी मशीन में भी बिल भुगतान कर सकते हैं।

16 जिले के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब इस दिन भी जमा कर सकते हैं बिल

16 जिले के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब इस दिन भी जमा कर सकते हैं बिल

भोपाल. बिजली बिल उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है। उपभोक्ता अब छुट्टियों के दिन भी अपना बिजली का बिल जमा कर सकेंगे। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत 11 मार्च (शिवरात्रि), 13 मार्च (द्वितीय शनिवार), 7, 14, 21, 28 (चारों रविवार) एवं 29 मार्च (होली) को बिल भुगतान केन्द्र सामान्य कार्य दिवसों की तरह खुलेंगे।
भोपाल शहर वृत्त के चारों शहर संभाग यथा पश्चिम, पूर्व, दक्षिण तथा उत्तर संभाग के सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर, मिसरोद, मण्डीदीप में बिल भुगतान केन्द्र छुट्टी के दिन भी सामान्य कार्य दिवस की तरह खुले रहेंगे। बिजली उपभोक्ता राजधानी के जोनल आफिस में कैश काउंटरों पर बिल भुगतान और भोपाल शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित एटीपी मशीन में भी बिल भुगतान कर सकते हैं।
इसके अलावा बिलों के भुगतान की सुविधा एमपी ऑनलाइन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है। कंपनी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिलों में बिजली वितरण केन्द्र/बिल भुगतान केन्द्र अवकाश के दिनों में खुले रहेंगे। इसके लिए सभी मैदानी महाप्रबंधकों को निर्देशित किया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zr5nw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो