scriptGood News For Electricity consumer getting discount of 1000 rupees | बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर, बिल में मिल रही है 1000 रुपए तक की छूट | Patrika News

बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर, बिल में मिल रही है 1000 रुपए तक की छूट

विद्युत वितरण कंपनी बिजली उपभोक्ताओं को दे रही बड़ी राहत, 1000 रुपए तक की दी जा रही छूट...

भोपाल

Updated: March 30, 2022 09:11:47 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बेहद जरुरी खबर है। मध्यप्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी बिजली उपभोक्ताओं को एक हजार रुपए तक की छूट दे रही है जिसकी जानकारी खुद मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने ट्वीट कर दी है। कंपनी के अनुसार ऑनलाइन भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को ये छूट देने का फैसला लिया गया है।

electricity_bill.jpg

मध्य क्षेत्र वियुत वितरण कंपनी ने बताया है कि यदि कोई उपभोक्ता ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान करता है तो उसके द्वारा कुल जमा किए गए ब्रित्र पर आधा प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम 20 रूपये तक होगी और न्यूनतम 5 रूपये होगी। इसी प्रकार जो उच्चदाब उपभोक्ता हैं यदि वे ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान करते हैं तो उनके द्वारा कुल जमा किए गए बिजली बिल पर आधा प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम एक हजार तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें

रोड पर रेंगता मिला एक करोड़ का सांप, जानिए क्यों है इतना खास

ऑनलाइन पेमेंट के विकल्प
- एम.पी.ऑनलाईन
- एटीपी मशीन
- कॉमन सर्विस सेन्टर
- कंपनी पोर्टल (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई. ईसीएस, ईबीपीएस. बीबीपीएस. कैश
काई एवं वॉलेट आदि)
- पेटीएम एप एवं बेवसाइट
- उपाय मोबाइल एप

यह भी पढ़ें

प्रेमी के घरवालों को चाहिए थी अफसर बहू, लड़की ने किया कुछ ऐसा कि पहुंच गई जेल

मार्च में लग सकता है 'बिजली बिल' का झटका
चार महीने की ठंड के बाद अब गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है। इसके साथ ही अब बिजली के बिलों में भी गर्मी का असर दिखने लगेगा। मार्च में आने वाले बिजली वाले बिल खासा झटका दे सकते हैं। दरअसल, ठंड के दिनों में आम शहरी उपभोक्ताओं के कूलर, पंखे बंद हो जाते हैं और सीएफएल एवं एलसीडी बल्चों के कारण बिलों में बिजली खपत काफी कम हो जाती है। लेकिन गर्मी सीजन आने के बाद दिन-रात पंखे एवं कूलरों के चलने के कारण बिजली की खपत बढ़ जाती है। इसके चलते 100 यूनिट तक मिलने वाली सब्सिडी से मीटर रीडिंग पार जा सकती है। हालांकि बिजली कंपनी ने सौ यूनिट के बाद भी 150 यूनिट कर कुछ राहत दी है लेकिन जैसे ही उपभोक्ताओं के मीटर रीडिंग एक माह में 150 यूनिट के पार निकल गई तो वे सब्सिडी के दायरे से बाहर आ जाएंगे। उन्हें सामान्य दर से बिल भुगतान करना होगा।

देखें वीडियो- सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.