इन 16 जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब भुगतान में नहीं देना होगा सुविधा शुल्क

सुविधा शुल्क बिल की राशि के अनुसार पॉंच अथवा दस रूपए एमपी ऑनलाइन द्वारा ली जाती थी।

By: Pawan Tiwari

Published: 21 Nov 2020, 11:07 AM IST

भोपाल. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों के ऐसे उपभोक्ता जो एमपी ऑनलाइन के माध्यम से बिजली बिल भुगतान करते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है।

अब उन्हें एमपी ऑनलाइन के माध्यम से बिजली बिल भुगतान करने पर सुविधा शुल्क नहीं देना होगा। अभी सुविधा शुल्क बिल की राशि के अनुसार पॉंच अथवा दस रूपए एमपी ऑनलाइन द्वारा ली जाती थी।

गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की पहल पर एमपी ऑनलाइन द्वारा वॉलेट सिस्टम का क्रियान्वयन कर बिजली बिलों के भुगतान के लिए उसमें अग्रिम रूप से कंपनी के खाते में 60 लाख रूपये की राशि जमा की है। इसी परिप्रेक्ष्य में निर्णय लिया गया है कि अब एमपी ऑनलाइन के पोर्टल एवं कियोस्क के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान करने पर किसी भी प्रकार का अतिरिक्त सुविधा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बिजली बिल भुगतान के लिये एक बेहतर विकल्प के तौर पर एमपी ऑनलाइन पोर्टल एवं कियोस्क के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान करें। गौरतलब है कि एमपी ऑनलाइन के कियोस्क हर गांव, कस्बों से लेकर बड़े-बड़े शहरों में मोहल्ले-मोहल्ले में स्थापित हैं। बिजली उपभोक्ता इन कियोस्क पर जाकर आसानी से बिना कोई अतिरिक्त शुल्क दिये बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned