scriptबड़ी खुशखबरी-अब फ्लाइट से तीर्थ कराएगी शिवराज सरकार | Good news - now the government will make pilgrimages by flight | Patrika News

बड़ी खुशखबरी-अब फ्लाइट से तीर्थ कराएगी शिवराज सरकार

locationभोपालPublished: Sep 09, 2022 02:20:28 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

तीर्थ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है, शिवराज सरकार अब यात्रियों को फ्लाइट से तीर्थ स्थानों की यात्रा कराएगी.

tirth_1.jpg

भोपाल. तीर्थ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है, शिवराज सरकार अब यात्रियों को फ्लाइट से तीर्थ स्थानों की यात्रा कराएगी, ऐसे में यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी भी नहीं होगी और वे फटाफट कई तीर्थों के दर्शन भी कर आएंगे।

जानकारी के अनुसार शिवराज सरकार ने अब बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को फ्लाइट के माध्यम से तीर्थ यात्रा कराने का मन बना लिया है, जिसके तहत उन्हें कई तीर्थ स्थलों की यात्रा कराई जाएगी, ये यात्रा 1 जनवरी से प्रारंभ होगी।

यहां की कर सकते हैं यात्रा

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत तिरूपति बालाजी, रामेश्वरम, अयोध्या, मथुरा सहित कई तीर्थों की यात्रा कराने का निर्णय लिया है। जिसमें 75 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को हवाई जहाज से यात्रा कराई जाएगी। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा। ताकि 1 जनवरी से होने वाली इस यात्रा का बुजुर्ग लाभ ले सकें।

यह भी पढ़ें : ऐसी होती है मां- बेटे-बहू की चिंता में भूली अपना दर्द, आज होगा कलेजे के टुकड़ों का अंतिम संस्कार

परेशानी की वजह से नहीं करते हैं यात्रा

दरअसल बुजुर्ग व्यक्ति तीर्थ में चलने फिरने और ट्रेनों के सफर से बचना चाहते हैं, कई बुजुर्गों से उतरने चढऩे की भी नहीं बनती है, वे थकान और लंबी दूरी होने के कारण तीर्थ यात्रा करने की मन में इच्छा होने के बावजूद भी कहीं नहीं जाते हैं, इस कारण सरकार ने बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराने का फैसला लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो