scriptखुशखबरीः तीर्थ दर्शन योजना की पहली ट्रेन की तारीख तय, यहां करें एप्लाई | Good news: the first train of Teerth Darshan scheme on 18 april, apply | Patrika News

खुशखबरीः तीर्थ दर्शन योजना की पहली ट्रेन की तारीख तय, यहां करें एप्लाई

locationभोपालPublished: Mar 30, 2022 05:05:42 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

काशी की ओर रवाना होगी तीर्थ दर्शन ट्रेन, तीर्थ यात्रियों के साथ मंत्री भी करेंगे यात्रा।

patrika_mp_1.png

भोपाल. मध्य प्रदेश में बंद हुई तीर्थ दर्शन योजना को फिर से शुरू होने जा रही है और इस साल की पहली ट्रेन की तरीख भी तय हो गई है, इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत पहली ट्रेन 18 अप्रैल को काशी विश्वनाथ के लिए रवाना होगी, और इस ट्रेन में प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे।

इस योजना के तहत अब बुजुर्गों को पास के स्थानों पर बस से और दूर के तीर्थों के लिए हवाई यात्रा भी कराई जाएगी। सीएम शिवराज ने कहा है कि जनता के कल्याण के लिए प्रदेश में चल रही योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा कर सुधार किए जा रहे हैं। पचमणी में हुए मंत्रीपरिषद के मंथन से कई नई चीजें निकली हैं।

यह भी पढ़ेंः कव्वाल ने BJP MLA के सामने मोदी योगी का नाम लेकर हिंदुस्तान को मिटाने की बात कही… 

कोरोना संक्रमण के बाद एक बार फिर प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ दर्शन कराने के लिए यह योजना फिर से शुरू हो गई है। इसी के तहत पहली ट्रेन काशी विश्वनाथ के लिए 18 अप्रैल को रवाना होगी। यह ट्रेन 21 अप्रैल तक चलेगी। सरकार ने इस तीर्थ यात्रा के लिए 7 अप्रैल तक फॉर्म जमा करने की तीरीख तय की है।

यह भी पढ़ेंः अब गोबर बेचकर होंगे मालामाल, सरकार करेगी भुगतान 

जो लोग इस काशी विश्वनाथ तीर्थ यात्रा पर जाना चाहते हैं उनको पंचायत कार्यालय से फॉर्म लेकर भरना होगा और भरने के बाद वहीं जमा करना होगा। 7 अप्रेल तक प्राप्त सभी फार्म को एकत्रित कर 11 अप्रेल को लॉटरी खोली जाएगी और चयनित लोगों को इस ट्रेन से भेजा जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89ikf2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो