scriptअब मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे शिवराज! भार्गव बोले- बयान राजनीतिक था, चौहान ने कहा- मैं सभी पदों से ऊपर | Gopal Bhargava: Statement U Turn on shivraj will take oath | Patrika News

अब मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे शिवराज! भार्गव बोले- बयान राजनीतिक था, चौहान ने कहा- मैं सभी पदों से ऊपर

locationभोपालPublished: Oct 16, 2019 12:01:19 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

भोपाल भार्गव ने कहा था दीपावली के बाद शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

अब मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे शिवराज! भार्गव बोले- बयान राजनीतिक था, चौहान ने कहा- मैं सभी पदों से ऊपर

अब मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे शिवराज! भार्गव बोले- बयान राजनीतिक था, चौहान ने कहा- मैं सभी पदों से ऊपर

भोपाल. दीपावली बाद शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का दावा करने वाले नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव अपने बयान से पलट गए हैं। उन्होंने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को राजनीतिक रूप में देखा जाए इसे दूसरे अर्थों में नहीं लिया जाना चाहिए। वहीं, शिवराज सिंह चौहान ने भी गोपाल भार्गव के बयान का समर्थन किया है और कहा कि ऐसे बयान जनभावनाओं के देखते हुए दिए जाते हैं।
भार्गव झाबुआ उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदावर भानु भूरिया के लिए चुनाव प्रचार करने गए थे। उन्होंने मंच से भानु भूरिया को जिताने के लिए अपील की। उसके बाद उन्होंने कहा कि अगर आप भानु भूरिया को जिताते हैं तो दीपावली के बाद शिवराज सिंह चौहान फिर से मध्यप्रदेश में सीएम पद की शपथ लेंगे। गोपाल भार्गव इससे पहले भी झाबुआ में एक विवादित बयान दे चुके थे। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करने का मतलब है पाकिस्तान का समर्थन करना।
बयान पर दी सफाई
वहीं, मीडिया से बात करते हुए भोपाल भार्गव ने कहा- उनके बयानों से राजनीतिक हलकों में बवाल की स्थिति नही हुई है। आचार संहिता के उल्लंघन सहित विदायकों की खरीद फरोख्त से जुडे आरोप भाजपा पर लगने लगे। सभा के दौरान राजनेता दूसरे राजनेता की तारीफ करते हैं मैंने उसी के चलते बयान दिया है। सरकार गिराने या शिवराज सिंह के शपथ लेने से जुड़ा फैसला केन्द्रीय नेतृत्व करता है। मुख्यमंत्री कौन होगा, यह विधायक की संख्या तय करती है। फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं बनी है।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
शिवराज ने भी दी सफाई
शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बयान में सफाई दी है। उन्होंने कहा- मुझे किसी पद की आकांक्षा नहीं है। मेरा एक ही पद है, जनता के दिलों में रहना और माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वैभवशाली, गौरवशाली भारत के निर्माण के अभियान में पूरी ताकत के साथ जुटे रहना। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- गोपाल भार्गव जी ने कोई गलत बयान नहीं दिया है। रैली में बच्चे मामा-मामा के नारे लगा रहे थे, इस दौरान उन्होंने बच्चों से पूछा कि मामा को फिर से मुख्यमंत्री बनाना है क्या तो भीड़ ने जवाब दिया है। इस पर गोपाल भार्गवजी ने कहा- ठीक है दीपावली बाद शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैं सभी पदों से ऊपर उठ चुका हूं मुझे जनता की सेवा के लिए किसी पद की जरूरत नहीं है।
बनना होता तो पहले बन जाता

शिवराज सिंह चौहान ने कहा- अगर मुझे मध्यप्रदेश का सीएम बनना होता तो मैं पहले ही जोड़तोड़ कर लेता पर मैं सभी पदों से ऊपर हूं और मुझे जनता की सेवा के लिए पद की जरूरत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो