scriptपाकिस्तान वाले बयान पर गोपाल भार्गव को चुनाव आयोग ने दी नसीहत | gopal bhargava violated model code of conduct in jhabua | Patrika News

पाकिस्तान वाले बयान पर गोपाल भार्गव को चुनाव आयोग ने दी नसीहत

locationभोपालPublished: Oct 16, 2019 07:34:23 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

झाबुआ में गोपाल भार्गव ने कहा था कि भानु भूरिया इंडिया को कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान को करते हैं रिप्रजेंट

नेता प्रतिपक्ष का ट्वीट- आधुनिक लैला-मजनू की खबरों से बढे़गीं कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं, सोशल मीडिया अभिशाप है

नेता प्रतिपक्ष का ट्वीट- आधुनिक लैला-मजनू की खबरों से बढे़गीं कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं, सोशल मीडिया अभिशाप है


भोपाल/ झाबुआ उपचुनाव में पाकिस्तान की बात कर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव फंस गए हैं। चुनाव आयोग इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इसके लिए चुनाव आयोग ने गोपाल भार्गव को नसीहत भी दी है। भार्गव बीजेपी उम्मीदवार भानु भूरिया को जिताने के लिए लगातार झाबुआ में कैंपेन कर रहे हैं।
दरअसल, बीजेपी उम्मीदवार भानु भूरिया के समर्थन में झाबुआ में मंच से गोपाल भार्गव ने कहा कि बीजेपी के उम्मीदवार भानु भूरिया हिंदुस्तान और कांग्रेस उम्मीदवार कांतलाल भूरिया पाकिस्तान को रिप्रजेंट करते थे। इस बयान पर काफी हंगामा हुआ था। अब चुनाव आयोग ने भार्गव के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। चुनाव आयोग ने गोपाल भार्गव को नसीहत दी है कि भविष्य में जनता को संबोधित करते हुए अधिक सावधान रहने की जरूरत है।
https://twitter.com/ANI/status/1184424422624514048?ref_src=twsrc%5Etfw
शिवराज के साथ संभाले हैं मोर्चा
झाबुआ सीट पहले बीजेपी के कब्जे में था। यहां से विधायक रहे जीएस डामोर के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई है। हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ यहां भी उपचुनाव होने हैं। इस सीट पर कांग्रेस से कांतिलाल भूरिया और बीजेपी से भानु भूरिया उम्मीदवार हैं। गोपाल भार्गव पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ लगातार यहां प्रचार कर रहे हैं। चुनावी सभाओं वह लोगों भानु भूरिया को जिताने की अपील कर रहे हैं।
दीपावली बाद शिवराज बनेंगे सीएम
गोपाल भार्गव ने पाकिस्तान वाले बयान के बाद मंगलवार को उन्होंने एक और ऐसा बयान दिया जिससे मध्यप्रदेश की राजनीति में खलबली मच गई। गोपाल भार्गव ने झाबुआ में ही चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि अगर आपलोग भानु भूरिया को चुनाव जिताएंगे तो मामा यानी शिवराज सिंह चौहान फिर सीएम बन जाएंगे। उन्होंने मंच से यहां तक घोषणा कर दी कि दीपावली के बाद शिवराज सिंह चौहान सीएम पद की शपथ लेंगे।
लिया यू-टर्न
जब इस बयान पर भी विवाद बढ़ा तो गोपाल भार्गव ने अपने बयान से यू टर्न ले लिया। सफाई देते हुए भार्गव ने कहा कि उनके बयानों से राजनीतिक हलकों में बवाल की स्थिति नहीं हुई है। आचार संदित के उल्लंघन सहित विधायकों की खरीद परोख्त सेे जुड़े आरोप भाजपा पर लगने लगे। सभा के दौरान राजनेता दूसरे राजनेता की तारीफ करते हैं मैंने उसी के चलते बयान दिया है। सरकार गिराने या शिवराज सिंह के शपथ लेने से जुड़ा फैसला केंद्रीय नेतृत्व करता है। मुख्यमंत्री कौन होगा, यह विधायक की संख्या तय करती है। फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं बनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो