scriptसरकार का बड़ा फैसला, हर झुग्गी वासी होगा जमीन का मालिक, होगी रजिस्ट्री | government big statement on jhuggiholders of mp | Patrika News

सरकार का बड़ा फैसला, हर झुग्गी वासी होगा जमीन का मालिक, होगी रजिस्ट्री

locationभोपालPublished: Feb 17, 2019 02:52:24 pm

Submitted by:

Faiz

सरकार का बड़ा फैसला, हर झुग्गी वासी होगा जमीन का मालिक, होगी रजिस्ट्री

political news

सरकार का बड़ा फैसला, हर झुग्गी वासी होगा जमीन का मालिक, होगी रजिस्ट्री

भोपालः विधानसभा में जीत के बाद पंद्रह साल बाद प्रदेश की सत्ता में आई कांग्रेस की सरकार अब कमलनाथ के नेतृत्व प्रदेश की जनता को ताबड़तोड़ सौगातें देने में जुटी हुई है। कारण है सरकार जल्द से जल्द पार्टी द्वारा प्रदेश की जनता को दिये गए घोषणा पत्र (वचन पत्र) को तय समय पर पूरा करना। इसी के ज़रिये कांग्रेस लोकसभा चुनाव को भी साधेगी। इसी के तहत कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के झुग्गी वासियों को बड़ी सौगात देने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने झुग्गियों की रजिस्ट्री के साथ झुग्गीवासियों को उसका हक देने की कवायद शुरु कर दी है। इसके लिए राज्य सरकार ने प्रदेश की झुग्गियों की रजिस्ट्री के साथ साथ उन्हें पक्का मकान बनाने के लिए ढाई लाख रुपए देने का भी वादा किया है।

रजिस्ट्री की परमीशन के साथ ढाई लाख रुपये भी प्रदेश के गरीबों को देगी सरकार

प्रदेश की गरीब जनता को सौगात देने वादा करते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में स्थित सभी झुग्गियों का डाटा जुटाने के लिए सर्वे करने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं। घोषणा का ऐलान करते हुए सरकार के विधि मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि, कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में झुग्गियों की रजिस्ट्री कर उसका हक हर झुग्गीवासी को दिलाने का वादा किया था, जिसे पूरा करने की दिशा में अब कवायद शुरु कर दी गई है। जल्द ही झुग्गियों के रजिस्ट्री का अधिकार भी झुग्गीवासियों को मिल जाएगा।

भाजपा ने किया पलटवार

मामले को लेकर बीजेपी की ओर से पलटवार भी किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस से आसमान के तारे तोड़कर लाने का कहो तो वो भी ला देगें। सिर्फ झुग्गियों का सर्वे ही तो कराना है। शिवराज ने कहा कि, चुनाव को सामने देखकर कांग्रेस हवाहवाई बातें कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो