scriptGovernment can increase restrictions | सरकार बढ़ा सकती हैं बंदिशें, इस रिपोर्ट ने उड़ाई नींद | Patrika News

सरकार बढ़ा सकती हैं बंदिशें, इस रिपोर्ट ने उड़ाई नींद

खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण

भोपाल

Published: January 10, 2022 12:50:11 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इससे राज्य सरकार भी चिंतित हो उठी है. सरकार पर बंदिशें बढ़ाने का दबाव बढ़ रहा है. हालांकि इस समय प्रदेशभर में नाइट कर्फ्यू लागू है और सरकार गाइडलाइन पर सख्ती से अमल की बात कह रही है पर यह अब नाकाफी लग रहा है. हालांकि प्रदेश सरकार आर्थिक गतिविधियों को बंद करने के पक्ष में नहीं दिख रही लेकिन जिस तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है उससे बंदिशें बढऩे की स्थिति बन गई है.

pabandi.png

प्रदेश में देशभर की तरह कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इसके बावजूद प्रदेश सरकार आर्थिक गतिविधियों को बंद करने के मूड में नहीं है. इसकी वजह से ही राज्य सरकार लॉकडाउन या कोरोना के पक्ष में बिल्कुल नहीं है, लेकिन सरकार पर कुछ पाबंदियां बढ़ाने का दबाव जरूर आ चुका है. दरअसल हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट ने सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस रिपोर्ट में कोरोना की तीसरी लहर के बारे में विस्तार से बताया गया है.

corona2_1.jpg

आइआइटी कानपुर द्वारा यह रिपोर्ट जारी की गई है. आइआइटी की इस रिपोर्ट में फरवरी के पहले सप्ताह में तीसरी लहर के पीक पर होने का अंदेशा जाहिर किया गया है. इस कारण प्रदेश में बंदिशें बढ़ाने की मांग उठने लगी है. इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार अगले हफ्ते समीक्षा कर नई गाइडलाइन ला सकती है. इसमें बड़े बाजार, शॉपिंग मॉल्स, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क जैसे भीड़भरे सार्वजनिक स्थलों को लेकर सख्ती बढ़ाई जा सकती है.

सख्ती बढ़ाने पर विचार करने की एक बड़ी वजह ये भी है कि प्रदेश की सरहद पर चिंता ज्यादा दिखाई देने लगी है. मध्यप्रदेश से जुड़े किसी भी राज्य की सीमा पर न तो थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य हुई है और न क्वारंटीन या टेस्टिंग सेंटर बन सके हैं. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर टेस्टिंग हो रही है, लेकिन सीमा से लगे इलाकों में अभी रोकथाम नहीं हो पाई है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.