scriptशिवराज को ‘जवाबी डंपर चिट्ठी लिखने वाले IAS को सरकार ने घोटोले में थमाया नोटिस | Government handed over notice to IAS, who wrote 'reply dumper letter' | Patrika News

शिवराज को ‘जवाबी डंपर चिट्ठी लिखने वाले IAS को सरकार ने घोटोले में थमाया नोटिस

locationभोपालPublished: Nov 16, 2019 12:30:57 pm

आवास घोटाले में घिरे रीवा निगमायुक्त, जांच के बाद शोकाज की तैयारी, जलापूर्ति गड़बड़ में भी नोटिस
 
 
 

एलडीए की योजना, सहारा की जमीन पर आवासीय योजना लांच कर सकता है

एलडीए की योजना, सहारा की जमीन पर आवासीय योजना लांच कर सकता है

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जवाबी चिट्ठी लिखकर सुर्खियों में रीवा नगर निगम के आयुक्त सभाजीत यादव अब प्रधानमंत्री आवास घोटाले में घिर गए हैं। पिछले महीने ही शहरी विकास एवं आवास विभाग ने उन पर घोटाले की जांच पूरी करके जीएडी-कार्मिक को प्रकरण भेज दिया है। जीएडी से अब उन्हें नोटिस देने की तैयारी है। वहीं एक अन्य मामले में जलापूर्ति में भी गड़बड़ी करने पर शहरी विकास एवं आवास विभाग ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है।

दरअसल, नगर निगम रीवा में करीब 1100 हितग्राहियों को बीएलसी घटक (बेनिफिशरी लैंड कंस्ट्रक्शन)के तहत राशि जारी की गई थी। इसमें योजना का पैसा एएचपी प्रोजेक्ट के ठेकेदार को दे दिया गया, जिससे हितग्राहियों को राशि नहीं मिल पाई थी। इसके तहत तीन सौ से ज्यादा हितग्राही सरकारी मदद से वंचित हो गए थे। इस मामले में शहरी विकास एवं आवास विभाग ने जांच की, तो प्रांरभिक रूप से घोटाला होना पाया है। इसके बाद जांच प्रतिवेदन सामान्य प्रशासन-कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी को भेज दिया गया है।

इस पर अब सामान्य प्रशासन-कार्मिक नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहा है। वहीं दूसरा मामला जलापूर्ति से जुड़ा है। इस मामले में यादव ने जलापूर्ति करने वाले ठेकेदार को सहयोग नहीं किया, जबकि नियमानुसार प्रोजेक्ट में निगम को सहयोग करना था। इस पर शहरी विकास एवं आवास विभाग ने यादव को शोकाज नोटिस जारी कर दिया है। दोनों ही मामलों में अब यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो