एमपी में पेंशनरों के खातों में 562 करोड़ रुपए डाले सरकार ने

पेंशन योजनाओं की दो माह की 562 करोड़ रुपए की राशि पेंशनरों के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की। इससे 46 लाख 86 हजार 173 पेंशनर्स लाभान्वित हुए।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मंत्रालय से विभिन्न पेंशन योजनाओं की दो माह की 562 करोड़ रुपए की राशि पेंशनरों के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की। इससे 46 लाख 86 हजार 173 पेंशनर्स लाभान्वित हुए। सीनियर टेक्निकल डायरेक्टर एन.आई.सी. सुनील जैन, संचालक जनसम्पर्क ओ.पी. श्रीवास्तव आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री द्वारा ऑनलाइन ट्रांसफर कुल राशि 562 करोड़ से इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के 15 लाख 69 हज़ार 627, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन योजना के 5 लाख 36 हज़ार 412 , इंदिरा गांधी राष्ट्रीय दिव्यांग पेंशन योजना के 99 हज़ार 924, मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन योजना के 57 हज़ार 790, मानसिक बहु-निशक्तजनों को आर्थिक सहायता योजना के 75 हज़ार 514 तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के 23 लाख 46 हज़ार 906 पेंशनर्स लाभान्वित हुए हैं।

राज्यपाल ने दिए 10-10 लाख रुपए —

राज्यपाल लाल जी टंडन ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष को दस-दस लाख रुपए से का दिए हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है। अर्थव्यवस्था की स्थिति भी अच्छी नहीं है। ऐसे में पूरी शक्ति और संसाधन कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में लगाए जाने की जरूरत है। मालूम हो कोरोना से निपटने के लिए राज्यपाल ने एक वर्ष तक अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। राज्यपाल की पहल पर राजभवन के अधिकारियों-कर्मचारियों ने दो लाख रुपए और प्रदेश के निजी एवं शासकीय विश्वविद्यालयों ने दो करोड़ रुपए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष में दिए गए हैं। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि अपने खर्चों में कटौती कर अधिक से अधिक राशि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कोष में राशि जमा कराएं।

दीपेश अवस्थी Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned