4.47 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सरकार कर रही है तैयारी

- 5% बकाया डीए का इंतजार कर रहे कर्मचारी

By: Ashtha Awasthi

Updated: 12 Jan 2021, 01:12 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार, सरकारी कर्मचारियों (Government employees) को बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। जी हां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि जैसे-जैसे प्रदेश की वित्तीय स्थिति सुधरेगी राज्य के कर्मचारियों को बकाया महंगाई भत्ते (increments) , वार्षिक वेतन वृद्धि और सातवें वेतनमान की अंतिम किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल जुलाई में रोकी गई वार्षिक वेतन वृद्धि (इंक्रीमेंट) का लाभ दिया जाना है। अब सरकार मई में इसका भुगतान करने की तैयारी कर रही है।

note.jpg

अप्रैल-मई महीने में शुरु होगा भुगतान

इस बारे में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का भी कहना है कि इस साल बजट पारित होने के बाद 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में यह लाभ कर्मचारियों को मिल सकते हैं जिनका भुगतान अप्रैल-मई महीने में होगा। इस पर अनुमानित वार्षिक खर्च 2742 करोड़ रुपए के करीब है। वहीं इस साल 21 हजार कर्मचारी सेवानिवृत्त होना है जबकि 18 हजार कर्मचारी पिछले साल रिटायर हो चुके हैं।

लगा दी गई थी रोक

मार्च के महीने में शुरु हुए कोरोना संकट के चलते राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी। इसके बाद डेढ़ साल से कर्मचारियों का वेतन नहीं बढ़ा है। जुलाई से होने वाली वार्षिक वेतन वृद्धि भी रोक दी गई है। जिसे अब फिर से देने की तैयारी की जा रही है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned