scriptइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगार | government recruitments are going to come out in these sectors | Patrika News

इन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगार

locationभोपालPublished: Jan 18, 2022 08:10:42 pm

Submitted by:

Faiz

वादा पूरा करने के लिए मशक्कत, सीएम शिवराज ने विभागों को जल्द से जल्द भर्तियां करने के निर्देश दिए हैं।

News

इन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगार

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार ने मिशन रोजगार की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। सरकार ने हर महीने एक लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया है। इसमें निजी और सरकारी दोनों क्षेत्र शामिल हैं। सरकारी स्तर पर इस वादे को पूरा करने के लिए मशक्कत शुरू हो गई है। जल्द ही 9 क्षेत्रों में बंपर भर्ती निकाली जाएंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी जल्द भर्तियां करने के निर्देश दिए हैं। इनमें ऐसी भर्तियां भी शामिल हैं, जो लंबे समय से अटकी हुई हैं। सरकारी विभागों में बैकलॉग पदों पर भर्ती के लिए भी अभियान चल रहा है। यहां एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।


निजी क्षेत्र में निवेश और स्वरोजगार पर फोकस

हर महीने एक लाख लोगों को रोजगार देने के बादे में निजी क्षेत्र भी शामिल हैं। इस कारण सरकार ने निजी क्षेत्र में निवेश बढ़ाने और स्वरोजगार के जरिए लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास शुरू किए हैं। इसके तहत विभिन्न योजनाओं में सरकारी गारंटी पर कर्ज के क्रियान्वयन को बढ़ाया है।

 

यह भी पढ़ें- फिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामा


इन विभागों में होंगी भर्तियां

मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, सहकारिता विभाग, खाद्य विभाग और तकनीकी शिक्षा के तहत भर्तियां की जाएंगी। इसमें स्कूल शिक्षा विभाग की भर्ती लंबे समय से लंबित है। स्कूल शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर भर्तियां होनी हैं।


इनके लिए कोशिश शुरु

 

बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, पुलिया के नीचे गिरा ट्रक – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x875an2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो