scriptअब छुट्टी पर सरकार, न्यू ईयर मनाने जाएंगे आला अधिकारी | government will go on vacation to celebrate New Year the top officer | Patrika News

अब छुट्टी पर सरकार, न्यू ईयर मनाने जाएंगे आला अधिकारी

locationभोपालPublished: Dec 25, 2017 12:31:26 pm

नए साल की अगवानी में सरकार क्रिसमस से ही छुट्टी पर रहेगी। ज्यादातर अफसर क्रिसमस के बाद छुट्टी मनाने जाएंगे

mp gov
भोपाल। नए साल की अगवानी में सरकार क्रिसमस से ही छुट्टी पर रहेगी। ज्यादातर अफसर क्रिसमस के बाद छुट्टी मनाने जाएंगे, जो 26 दिसंबर से शुरू होकर नए साल में 2 व 3 जनवरी को खत्म होगी। इससे सरकार ने कैबिनेट भी अगले हफ्ते से आगे बढ़ाकर तीन जनवरी को रखी है।
सीएम पहुंचेंगे शिर्डी

सीएम शिवराज सिंह चौहान भी नए साल की अगवानी के लिए प्रदेश से बाहर जाएंगे। वे एक जनवरी को शिर्डी में साईंबाबा के दर्शन करने पहुंचेंगे। इसके बाद केरल जा सकते हैं। सीएम 31 दिसंबर को रवाना हो जाएंगे।
ये आईएएस अधिकारियों ने लिए अवकाश

25 दिसंबर को क्रिसमस होने से अवकाश रहेगा, तो 31 को रविवार है, जिससे ज्यादातर अफसरों ने 26 से 30 तक पांच दिन की छुट्टी ली है। इससे अफसरों को 25 दिसंबर से एक जनवरी तक एक हफ्ते से ज्यादा का समय मिल जाएगा। करीब डेढ़ दर्जन प्रमुख सचिवों ने अवकाश ले लिया है।
इनमें वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव 26 से 30, सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल 26 से 4 जनवरी, अनिरुद्ध मुखर्जी व दीप्ति गौड़ मुखर्जी 26 से 30 और प्रमुख सचिवों में प्रमोद अग्रवाल 26 से एक जनवरी, मलय श्रीवास्तव 21 से 29, अजीत केसरी 18 से एक जनवरी, विनोद कुमार 26 से 6 जनवरी, केसी गुप्ता 29 से एक जनवरी, वीरा राणा 29 से 4 जनवरी, मनोज गोविल 26 से 6 और मनोहर दुबे 18 दिसंबर से 6 जनवरी तक अवकाश पर हैं। इनके अलावा दर्जन भर आईएएस ऐसे हैं, जिन्होंने 15 से 28 दिसंबर के बीच अवकाश लिया है।
इधर, भोज की संगोष्ठी में नहीं आए उच्च शिक्षा मंत्री पवैया

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुषांगिक संगठन विज्ञान भारती व भोजमुक्त विश्वविद्यालय के संयुक्त सेमिनार राजभोज की स्थापत्य कला के समापन पर आयोजक उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया का इंतजार करते रहे, लेकिन वे नहीं आए। प्रशासन अकादमी में 22 दिसंबर से चल रही अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला के समापन पर पवैया को मुख्य अतिथि बनाया गया था। पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष तपन भौमिक व सांसद आलोक संजर ने मुख्य अतिथि का भाषण पढक़र सेमिनार समापन की औपचारिकता पूरी की। आयोजकों ने पवैया के नहीं आने पर सफाई देते हुए कहा कि निर्वाचन क्षेत्र में व्यस्तताओं के चलते उनका कार्यक्रम निरस्त हो गया था।
कार्यक्रम में विज्ञान भारती के राष्ट्रीय सचिव जयंत सहस्रबुद्धे, डॉ. प्रभाकर आप्टे, प्रदेश प्रमुख एमपी शुक्ला, डीके हरी सहित अन्य पदाधिकारी पवैया के आने का दोपहर 12 बजे से इंतजार करते रहे, लेकिन 1.30 बजे उनके नहीं आने की सूचना के बाद सेमिनार का औपचारिक समापन कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो