scriptसरकार बताएगी 365 दिन में 300 वचन पूरे करने का रिकार्ड | Government will tell the record of completing 300 promises in 365 days | Patrika News

सरकार बताएगी 365 दिन में 300 वचन पूरे करने का रिकार्ड

locationभोपालPublished: Dec 05, 2019 11:49:26 am

– ब्रांडिंग कैम्पेन चलाने की तैयारी : हर दिन एक वचन पूरा, 65 दिन चुनाव में बीते

cm kamalnath

cm kamalnath meeting.

भोपाल। कमलनाथ सरकार एक साल पूरे होने पर अब वचन पूरे करने वाली सरकार के रूप में खुद की ब्रांडिंग करेगी। इसके लिए 365 दिन में 300 वादे पूरे करने का रिकार्ड जारी करेगी। इसमें 65 दिन चुनाव में बीतना बताया जाएगा, जबकि बाकी 300 दिन में हर दिन एक वादा पूरे करने का रिपोर्ट कार्ड जारी होगा। राज्य सरकार की मंशा है कि पिछली शिवराज सरकार के पंद्रह सालों की घोषणाओं पर एक साल के वचन पूरे करने की तुलना की जाए।

सरकार ने हर विभाग से वचन-पत्र के बिंदुओं का पूरा रिपोर्ट कार्ड तैयार करके 10 दिसंबर तक मांगा है। इन बिंदुओं को लेकर सरकार 300 वचन का एक रिपोर्ट कार्ड बनाएगी। इसमें विभागवार बताया जाएगा कि कितने वचनों को पूरा कर दिया है। इसमें हर दिन एक वचन पूरे करने की टैगलाइन के साथ प्रचार किया जाएगा। सभी प्रभारी मंत्री, प्रभारी सचिव और कांग्रेस विधायकों को इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी कि अब तक किए गए कामों को जनता को बताए। इसके अलावा कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों की भी ड्यूटी प्रचार-कैम्पेन में लगाई जाएगी।

17 दिसंबर से होगी शुरूआत-

17 दिसंबर 2018 को कमलनाथ ने सीएम पद की शपथ ली थी। इसलिए सरकार 17 दिसंबर की स्थिति में पूरा रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। 17 दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर सालभर पूरे होने पर कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके साथ ही बड़े पैमाने पर प्रचार कैम्पेन चलेगा। हर जिले में कार्यक्रम के लिए नेताओं की ड्यूटी लगेगी। सरकार साथ में यह भी बताएगी कि कितने वचन अभी बाकी है और उन्हें पूरे करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। इसका पूरा चार्ट जनता के सामने पेश किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो