scriptराज्यपाल ने धर्मगुरूओं से की अपील, कोरोना के विरूद्ध संघर्ष में सहयोग करें | Governor appeals to religious leaders | Patrika News

राज्यपाल ने धर्मगुरूओं से की अपील, कोरोना के विरूद्ध संघर्ष में सहयोग करें

locationभोपालPublished: Mar 28, 2020 11:10:59 pm

दूरभाष पर हुई चर्चा में राज्यपाल ने वरिष्ठ अधिकारी संगठन से लेकर नर्सिंग, सफाई कर्मी संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा कर कोरोना संकट में सहयोग का आव्हान किया।

जानिए राज्यपाल ने कुलपतियों को क्यों किया ई—मेल

जानिए राज्यपाल ने कुलपतियों को क्यों किया ई—मेल

भोपाल। राज्यपाल लाल जी टंडन ने कोरोना संकट से निपटने में सहयोग के लिए प्रदेश के गणमान्य व्यक्तियों, संगठनों और धर्मगुरूओं के साथ चर्चा की। दूरभाष पर हुई चर्चा में राज्यपाल ने वरिष्ठ अधिकारी संगठन से लेकर नर्सिंग, सफाई कर्मी संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा कर कोरोना संकट में सहयोग का आव्हान किया।
राज्यपाल ने सभी धर्मगुरूओं से चर्चा कर कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथों को धोने, साफ-सफाई बनाए रखने और अनावश्यक मेल-मिलाप नहीं करने के लिए प्रेरित किया। गरीब वंचित वर्ग के भोजन एवं अन्य जरूरतों में सहयोग की अपील की है। राज्यपाल को सभी धर्मगुरूओं ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन मिला है। उनके स्तर पर किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। उनके वीडियो भी राज्यपाल को भेजे गए हैं।
टंडन ने सभी धर्मगुरूओं के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। उनका आभार ज्ञापित किया। इसी तरह राज्यपाल ने अखिल भारतीय सेवाओं, व्यापारिक व्यावसायिक, समाज सेवी, कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों से भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट बड़ा है किन्तु घबराने की आवश्यकता नहीं है। जरूरत सावधानी रखने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की है।
उन्होंने कहा कि विभिन्न वर्गों, धर्मों और संगठनों के प्रमुखों से चर्चा करने और उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी से यह स्पष्ट है कि कोरोना के विरूद्ध जंग में प्रदेश के नागरिक सक्रिय और प्रभावी सहयोग कर रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा भी समुचित प्रबंध किए गए हैं। दोनों के सहयोग से यह सुनिश्चित है कि भोजन आदि किसी भी आवश्यक सामग्री के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हो गई हैं। श्री टंडन ने प्रदेशवासियों को आश्वस्त किया है कि जिस तरह पूरा समाज मिलकर कोरोना से लड़ रहा है शीघ्र ही कोरोना को परास्त करने में सफलता मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो