scriptराज्यपाल बनकर भाजपा विधायकों से मांगे 7-7 लाख रुपए, VVIP के नाम पर ठगी का नया तरीका | governor of madhya pradesh lalji tandon | Patrika News

राज्यपाल बनकर भाजपा विधायकों से मांगे 7-7 लाख रुपए, VVIP के नाम पर ठगी का नया तरीका

locationभोपालPublished: Feb 25, 2020 02:48:44 pm

Submitted by:

Manish Gite

पांच भाजपा विधायकों को राज्यपाल लालजी टंडन बनकर फोन किया गया…।

25feb1.jpg
भोपाल। मध्यप्रदेश में वीवीआईपी लोगों के नाम पर ठगी का ताजा मामला सामने आया है। इसमें पांच भाजपा विधायकों को राज्यपाल लालजी टंडन बनकर फोन किया गया और 7-7 लाख रुपए की मांग की गई। फोन करने वाले की लोकेशन ओडिशा में मिली है।

 

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के नाम से पांच भाजपा विधायकों से लाखों रुपए ठगने की कोशिश की गई है। सोमवार को रहली विधायक गोपाल भार्गव, हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा समेत भाजपा के सागर विधायक शैलेंद्र जैन, नरयावली प्रदीप लारिया और बीना विधायक महेश राय के मोबाइल फोन पर सात-सात लाख रुपए मांगे गए। पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रेस किया तो लोकेशन ओडिशा में पाई गई। इसकी शिकायत राज्यपाल के निज सचिव और पुलिस में कर दी गई है।

 

दूसरे विधायक का नंबर मांगा
नेता प्रतिपक्ष और रहली से भाजपा विधायक गोपाल भार्गव ने बताया कि उनके पास भी फोन आया था, लेकिन उसने पैसों की मांग नहीं की और भूपेंद्र सिंह का नंबर मांगा था। मुझे शक होने पर कोई नंबर नहीं दिया। विधायक प्रदीप लारिया का भी मेरे पास फोन आया, जिन्होंने इस प्रकार का फोन आने की बात बताई। मैंने एसपी से इसकी शिकायत कर दी।

 

गंभीर लहजे में मांग रहा था रुपए
नरयावली के विधायक प्रदीप लारिया के मुताबिक उनके पास मोबाइल नंबर 7788809106 से फोन आया था। बात करने वाले ने कहा कि मैं गवर्नर लालजी टंडन बोल रहा हूं। मेरे छोटे भाई के पुत्र को पांच-सात लाख रुपए दे देना। इसके बाद उसने बीना विधायक महेश राय का मोबाइल नंबर भी मांगा। शंका होने पर राजभवन और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को अवगत कराया गया। एसपी सांघी को शिकायत की। विधायक राय ने बताया कि इनसे भी रुपए की मांग की गई। बात करने वाले ने लहजा काफी गंभीर रखा था। उन्होंने इसकी शिकायत बीमा थाने में भी की है। इसी तरह सागर विधायक शैलेंद्र जैन के पास भी उसी नंबर से फोन गया और पैसे की मांग की गई।

 

तफ्तीश कर रहे हैं
जनप्रतिनिधियों को जिस मोबाइल नंबर से फोन किया गया, वह ओडिशा से संचालित है। साइबर सेल की सहायता से संबंधित व्यक्ति का पता लगाया जा रहा है। ओडिशा पुलिस की मदद से उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है। अमित सांघी एसपी सागर।


यह भी है खास
-विधायक लारिया ने बीना विधायक महेश राय को ऐसे फोन के बारे में अलर्ट करने को फोन किया तो उन्हें पता चला कि उन्हें भी ऐसा ही फोन आ चुका है। उनसे सात लाख रुपए अपने भतीजे के खाते में आरटीजीएस करने को कहा गया, लेकिन मना कर दिया था।

 

सागर विधायक से क्या बोला
ठग ने फोन करके खुद को राज्यपाल बताते हुए सागर विधायक शैलेंद्र जैन से कहा कि किसी बैंक वाले से बोले कि मुझे फोन करे। अर्जेन्ट में सात लाख रुपए आरटीजीएस करवाना है। ऐसे ही फोन आने पर बीना विधायक, नरयावली विधायक और सागर विधायक ने पुलिस को शिकायत की है।

सागर के एसपी सांघी के मुताबिक एक वरिष्ठ संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के नाम पर सागर, नरयावली और बीना विधायक राय से रुपए मांगने की शिकायत आई है। बीना विधायक की रिपोर्ट पर इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा-419 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस की साइबर सेल भी जांच में जुट गई है।

 

हुजूर विधायक बोले तुम्हारा दिमाग तो ठीक है
भोपाल जिले के हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा को भी ऐसा ही कॉल आया था। ठग ने जैसे ही कहा मैं राज्यपाल लालजी टंडन बोल रहा हूं, इस पर विधायक ने कहा कि तुम्हारा दिमाग तो ठीक है। इसके बाद ठग ने फोन काट दिया। शर्मा को 7718215543 से फोन आया था। उसने फोन काट दिया। जब रामेश्वर विधायक ने ट्रू कॉलर एप से इस नंबर की जानकारी देखी तो उसमें लिखा हुआ आया – प्रमुख सचिव फ्रॉड। भाजपा विधायक इसकी शिकायत आज थाने में करने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो