MP की नई राज्यपाल आनंदी बेन ने भोपाल में फहराया तिरंगा, CM ने गुना में ली परेड की सलामी

देश का 69वां गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मनाया गया, इस बार यह आयोजन इसलिए भी खास था कि प्रदेश की नई राज्यपाल आनंदी ..

By: Manish Gite

Published: 26 Jan 2018, 11:09 AM IST

 

 

भोपाल। देश का 69वां गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मनाया गया, इस बार यह आयोजन इसलिए भी खास था कि प्रदेश की नई राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने हाल ही में पदभार ग्रहण किया है। वे प्रदेश की दूसरी महिला राज्यपाल हैं। आनंदीबेन ने भोपाल के लाल परेड मैदान पर आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। उन्होंने अपने संबोधन में शहीदों को नमन करने के साथ की। उन्होंने मध्यप्रदेश के लोगों की भी सराहना की।

धर गुना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झंडा फहराया। उनके अलावा प्रदेश के प्रत्येक जिलों में शिवराज मंत्रिमंडल के सदस्यों ने झंडावंदन किया। सभी ने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी किया।

मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डा. सतासरन शर्मा ने होशंगाबाद में झंडा फहराया, वहीं उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह ने सतना में ध्वजवंदना की। प्रदेश सरकार के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने अपने गृह जिले दमोह में, पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने जबलपुर, डा. गौरीशंकर शेजवार ने रायसेन, डा. नरोत्तम मिश्र ने दतिया, ओमप्रकाश धुर्वे डिंडौरी में, विजय शाह इंदौर में, गौरीशंकर बिसेन बालाघाट में और रूस्तम सिंह मुरैना में ध्वज फहरा कर परेड की सलामी ली।

 

बैतूल में लाल सिंह ने फहराया झंडा
इसी तरह मंत्री लाल सिंह आर्य ने बैतूल में झंडा फहराया, रामपाल सिंह ने सीहोर जिला मुख्यालय पर झंडा फहराया। इनके अलावा मंत्री अर्चना चिटनिस बुरहानपुर में, सुरेंद्र पटवा आगर-मालवा में, संजय सत्येंद्र पाठक कटनी में, उमाशंकर गुप्ता छिंदवाड़ा में, कुसुम मेहदेले पन्ना में, पारस जैन उज्जैन में, राजेंद्र शुक्ल रीवा में, अंतर सिंह आर्य बड़वानी में, माया सिंह ग्वालियर में, भूपेंद्र सिंह सागर में, जयभान सिंह पवैया भिंड में, दीपक जोशी देवास में,ललिता यादव छतरपुर में, विश्वास सारंग राजगढ़ में और सूर्यप्रकाश मीणा विदिशा में झंडा फहराकर परेड की सलामी ली। इस दौरान बच्चों ने आकर्षक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

bhopal
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned