scriptनक्सलियों से निपटेंगे युवा, मध्य प्रदेश सरकार चलाएगी भर्ती अभियान | govt plans recruitment for youth in Balaghat to counter Naxal | Patrika News

नक्सलियों से निपटेंगे युवा, मध्य प्रदेश सरकार चलाएगी भर्ती अभियान

locationभोपालPublished: Aug 30, 2021 03:30:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

बालाघाट और मंडला के नक्सल प्रभावित इलाकों में होगी युवाओं की भर्ती, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश…।

chauhan1.png

भोपाल। मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों में युवाओं की विशेष भर्ती की जाएगी। इसके लिए सरकार विशेष भर्ती अभियान चलाने पर विचार कर रही है। नक्सल प्रभावित इलाकों की समीक्षा बैठक में योजना बनाने के निर्देश भी दे दिए हैं।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बालाघाट में कही। वे नक्सल प्रभावित इलाकों में मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने वाले 51 पुलिस जवानों को सम्मानित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने रैंक से पहले ही कई जवानों को आउट ऑफ प्रमोशन भी दिए।

 

आउट आफ प्रमोशन मिला

मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सल प्रभावित बालाघाट और मंडला की स्थिति अलग है। इसके बावजूद पुलिस के जवान मुस्तैदी के साथ अपना काम कर रहे हैं। यहां 51 जवानों को आउट आफ प्रमोशन भी दिया जा रहा है। क्षेत्र के विकास के लिए आवश्यक सुविधाएं दी जाएंगे।

 

Investors Summit: इन्वेस्टर समिट में बोले मुख्यमंत्री, 7-8 हजार लोगों को यहां मिलेगा रोजगार

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83tzks

वीर जवानों पर गर्व

चौहान ने जवानों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि हमें अपने वीर जवानों पर गर्व है, जो देश की सुरक्षा के लिए अपने परिवारों से दूर रहते हैं। आपकी वीरता, साहस, कर्तव्यपरायणता इस बात का प्रतीक है कि आप जैसे वीरों के रहते भारत माता की ओर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता है।

 

क्षेत्रवार योजना बनाने के निर्देश

इससे पहले चौहान ने नक्सल प्रभावित इलाकों के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में भी चर्चा की। चौहान ने कहा कि सरकार नक्सल प्रभावित बालाघाट में पुलिस समेत अन्य विभागों में युवाओं की भर्ती का अभियान चलाने की योजना पर विचार कर रही है। सीएम ने जिले में क्षेत्रवार योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1431968190838444033?ref_src=twsrc%5Etfw

रैंक से पहले मिला प्रमोशन

चौहान ने बालाघाट में नक्सल क्षेत्र में नक्सलवाद का मुकाबला करने वाले पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया। मुख्यमंत्री ने बालाघाट जिले के 24 और मंडला जिले के 27 पुलिस अधिकारी और जवानों सितारे और फीता लगाकर सम्मानित किया।

 

बालाघाट समिट में आए निवेश प्रस्ताव

चौहान ने मीडिया से चर्चा में बताया कि हाल ही में हुई बालाघाट इन्वेस्टर समिट में 4 हजार करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इस निवेश से क्षेत्र के 10 हजार से अधिक युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1431934406378196996?ref_src=twsrc%5Etfw

माता-पिता खोने वाले बच्चों से मिले

चौहान अपने दौरे के वक्त ऐसे बच्चों से भी मिलने गए, जिन्होंने असमय ही अपने माता-पिता को खो दिया। चौहान ने कहा कि तुम्हारे माता-पिता की कमी कभी महसूस नहीं होने देंगे। तुम पढ़ो-लिखो और आसमान की बुलंदियों को छुओ, मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो