scriptजुटा लें जरूरी सामान: लॉकडाउन के कारण 10 दिन बंद रहेंगी किराना दुकानें, सब्जी मिलेगी पर मंडी रहेगी बंद | Grocery shops will be closed for 10 days due to lockdown | Patrika News

जुटा लें जरूरी सामान: लॉकडाउन के कारण 10 दिन बंद रहेंगी किराना दुकानें, सब्जी मिलेगी पर मंडी रहेगी बंद

locationभोपालPublished: Jul 23, 2020 11:08:46 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कोरोना संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन लगाया गया है।

photo_2020-07-23_11-02-25.jpg
भोपाल. राजधानी में एक बार फिर दस दिन का लॉकडाउन लगने जा रहा है। शुक्रवार रात आठ बजे से 4 अगस्त की सुबह पांच बजे तक के लॉकडाउन को देखते हुए सभी एसडीएम के आदेशों को निरस्त कर दिया है। अब गुरुवार और शुक्रवाररात आठ बजे तक ही बाजार खुलेंगे। ईद और रक्षाबंधन को देखते हुए इन दो दिनों में बाजार में भारी भीड़ रहने की संभावना हैं। लॉकडाउन की सूचना से ही बुधवार को बाजारों में भीड़ बढ़ गई। कलेक्टर ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लोग बिना वजह सामान नहीं जुटाएं।
किसी भी समान की कोई कमी नहीं होगी। जिले में अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 677 कंटेनमेंट एरिया बन गए हैं। इनमें रहने वाले लोगों के यहां नगर निगम को किराना की सप्लाई करनी है। इन लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। दुकानदार किराना के लिए एडवांस पर्चियां लेकर, लॉकडाउन के बाद होम डिलेवरी के पास बनवाकर सामान घर भिजवा सकेंगे वैसे तो दो दिन में ही काफी किराना बाजारों से उठ जाएगा।
ये बंद रहेंगे
होटल या रेस्टारेंट में होम डिलेवरी नहीं होगी। इनको बंद रखा जाएगा। इसी प्रकार शराब, गुटवा, हॉकर्स कॉर्नर, सब्जी के हाट, थोकमंडी भी बंद की जाएंगी।

ऑटो से सप्लाई होगी सब्जी
त्योहार को देखते हुए ऑटो से सब्जी की सप्लाई जारी रहेगी। सरकारी पीडीएस दुकानें भी खोली जाएंगी। लेकिन ये अपने क्षेत्र में ही बेच सकेंगे। दूसरे क्षेत्र में नहीं आ जा सकेंगे।
सीएम ने की अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भोपाल में कोरोना संक्रमण की बढ़ती हुई स्थिति को देखते हुए 24 जुलाई रात्रि 8 बजे से 3 अगस्त तक लॉकडाउन किये जाने का निर्णय लिया गया है। लॉकडाउन 04 अगस्त को प्रात: 8 बजे खुलेगा। इस दौरान सब्जी, दूध, दवाई आदि अति आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। उद्योग चालू रहेंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने जनता से अपील की कि सभी सतर्कताएं बरती जाएं, जिससे संक्रमण आगे न बढ़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो