scriptआज से खुलेंगी किराना दुकानें, खरीद सकेंगे राशन, प्रशासन ने तय किए सब्जी के रेट, देखें लिस्ट | Grocery shops will open from today, will be able to buy ration | Patrika News

आज से खुलेंगी किराना दुकानें, खरीद सकेंगे राशन, प्रशासन ने तय किए सब्जी के रेट, देखें लिस्ट

locationभोपालPublished: Apr 13, 2020 11:11:55 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

किराना की दुकान खोलने का कदम इसलिए उठाया गया कि लॉकडाउन में होम डिलेवरी सही तरीके से नहीं हो पा रही है।

photo_2020-04-13_11-09-01.jpg
भोपाल. लॉकडाउन में आज से आप किराना दुकानों में जाकर सीधे सामान ले सकेंगे। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। किराना की पहले से तैयार लिस्ट सीधे दुकानदार को देना होगा। इस दौरान आम लोग किराना की दुकान में भीड़ नहीं लगाएं। अपनी बारी आने पर अपना सामान लें और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। किराना दुकानों को खोलने को लेकर भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने रविवार को निर्देश जारी किए हैं।
क्यों उठाया गया कदम
किराना की दुकान खोलने का कदम इसलिए उठाया गया कि लॉकडाउन में होम डिलेवरी सही तरीके से नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही कर्मचारियों की कमी और पास बनवाने में दिक्कतों के कारण यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही अगर दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा तो दुकानदार के का गुमास्ता लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।
कीमतों में अंतर
किराना को लेकर रेटों में दाल-चावलस ग्राोसरी आइटम, नमकीन की कीमतों में अंतर आ रहा था। इसके साथ ही कई दुकानों में किराने के सामान खत्म होने की शिकायतें भी आ रहीं थी। इस शिकायत को दूर करने के लिए बेस्ट प्राइज और बड़े स्टोरों से सामान देने के निर्देश दिए गए हैं।
आज से खुलेंगी किराना दुकानें, खरीद सकेंगे राशन, प्रशासन ने तय किए सब्जी के रेट, देखें लिस्ट
किराना नहीं पहुंचने की शिकायत
कुछ लोगों ने कोरोना वॉर रूम में किराना और सब्जी न पहुंचने की शिकायत की थी। बताया कि छोटे ऑर्डर दुकानदार नहीं ले रहे हैं। कई जगह दुकानों पर फोम की लंबी वेटिंग भी चलती है। इसके बाद जब फोन लगता है तो कम ऑर्डर नहीं लिया जा रहा था।
प्रशासन ने तय की कीमत
सब्जी की कालाबाजारी को शिकायतों के बाद अब प्रशासन ने सब्जी के रेट तय किए हैं। अगर इन रेटों से ज्यादा कीमत पर कोई सब्जी बेचता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन के अनुसार, आलू 30 रुपए, प्याज 25 रुपए, लहसुन 75 रुपए, टमाटर 20 रुपए, बेंगन 25 रुपए, भिंडी 40 रुपए, ककड़ी 20 रुपए, हरा धनिया 40, शिमला मिर्च 40, हरी मिर्च 60 रुपए, गिल्की 55 रुपए, लॉकी 30 रुपए, कद्दू 25 रुपए, खीरा 20 रुपए, करेला 50 रुपए, फूल गोभी 25 रुपए, पत्ता गोभी 20 रुपए किलो का भाव तय किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो