scriptरेलवे की सघन जांच में 2 व्यक्तियों से 20 लाख रुपए जब्त, जांच में जुटी GRP | GRP Habibganj investigation of train latest news | Patrika News

रेलवे की सघन जांच में 2 व्यक्तियों से 20 लाख रुपए जब्त, जांच में जुटी GRP

locationभोपालPublished: Mar 20, 2019 07:01:46 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर रेलों की सघन जांच की जा रही है। बुधवार को हबीबगंज जीआरपी ने दो व्‍यक्तियों को हिरासत में लेकर 20 लाख रूपये जब्‍त किए।

grp

रेलवे की सघन जांच में 2 व्यक्तियों से 20 लाख रुपए जब्त, जांच में जुटी GRP

भोपाल. ट्रेन में चोरी लूट मार की घटनाओं की जांच अभियान के दौरान हबीबगंज जीआरपी को बड़ी सफलता मिली। बुधवार को हबीबगंज रेलवे स्टेशन से जीआरपी पुलिस ने शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से 20 लाख की रकम बरामद की।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रेलों की सघन जांच जारी

चुनाव के मद्देनजर अवैध धनराशि की निकासी पर रेलवे पुलिस द्वारा रेलों की कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इस कड़ी में बुधवार को नई दिल्‍ली- भोपाल शताब्‍दी एक्‍सप्रेस की चैकिंग के दौरान ललितपुर निवासी दो व्‍यक्तियों से 20 लाख रूपये की नगदी जब्‍त की गई है।

यह कार्रवाई जीआरपी की एसएसटी टीम द्वारा अंजाम दी गई। हबीबगंज जीआरपी पुलिस द्वारा दोनों व्‍यक्तियों से सघन पूछताछ की जा रही है। साथ ही इसकी जानकारी लोकसभा चुनाव सेल, आयकर विभाग एवं संबं‍धित एसडीएम को भी दी गई है।

संदिग्ध दो युवक हिरासत में, जीआरपी कर रही जांच

बुधवार को हबीबगंज जीआरपी पुलिस द्वारा नई दिल्‍ली से भोपाल आई 2001 शताब्‍दी एक्‍सप्रेस की चैकिंग की गई। इस ट्रेन के कोच सी-10 में बैठे ललितपुर से आए दो व्‍यक्तियों राजकुमार तिवारी एवं आशीष दीक्षित के सामान की तलाशी ली जाने पर उनके पिट्ठू बैग में 20 लाख रूपये नगद पाए गए। यह धनराशि जब्‍त कर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

दो व्‍यक्तियों से 20 लाख रूपये जब्‍त

गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने बीते दिनों रेलवे पुलिस के अधिकारियों व रेलवे पुलिस थाना के प्रभारियों की बैठक लेकर लोकसभा चुनाव के दौरान ट्रेनों की बारीकी से जांच कर अवैध धनराशि,अवैध शराब व अन्‍य मादक पदार्थों की आवाजाही को सख्‍ती से रोकने की हिदायत दी थी।

इस परिपालन में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक रेल अरूणा मोहन राव ने प्रभावी कार्रवाई करने के लिए रेलवे पुलिस को विशेष रणनीति के साथ काम करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे पुलिस द्वारा भोपाल से गुजरने वाली ट्रेनों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस महानिरीक्षक रेल डी.पी.गुप्‍ता एवं पुलिस अधीक्षक रेल मनीष अग्रवाल इस कार्रवाई पर स्‍वयं निगरानी रख रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो