scriptधरना दे रहे 1500 अतिथि शिक्षकों को जिंदा जलाने का प्रयास, नकाबपोश लोगों ने लगाई आग | guest teachers strike: Attempt to burn place sitting on strike | Patrika News

धरना दे रहे 1500 अतिथि शिक्षकों को जिंदा जलाने का प्रयास, नकाबपोश लोगों ने लगाई आग

locationभोपालPublished: Jan 13, 2020 09:04:10 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

अतिथि शिक्षक एक महीने से धरना दे रहे हैं।

धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों के पड़ाल को जलाने की कोशिश, नकाबपोश लोगों ने पेट्रोल डालकर लगाई आग

धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों के पड़ाल को जलाने की कोशिश, नकाबपोश लोगों ने पेट्रोल डालकर लगाई आग

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। हड़ताल कर रहे अतिथि शिक्षक के पंडाल में कुछ नाकाबपोश लोगों ने आग लगाने की कोशिश की है। जिस कारण पंडाल का एक हिस्सा जल गया है जबकि कई पंडालों में पेट्रोल भी छिड़का गया है। हालांकि इस हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। बता दें कि राजधानी भोपाल में अतिति शिक्षक करीब 1 महीने से हड़ताल कर रहे हैं। अतिथि शिक्षक राजधानी भोपाल के शाहजहानी पार्क में नियमितीकरण की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

घटना के बाद जानकारी देते हुए एक अतिथि शितक्षक ने बताया कि हमें जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। रात में करीब दो बजे चार से पांच नकाबपोश लोग पंड़ाल में आए और पेट्रोल छिड़कर पंडाल में आग लगा दी। जब आग जलने लगी तो हम लोग पंडाल छोड़कर भागे। हम अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं इस कैंप में करीब 500 महिलाएं हैं। अतिथि शिक्षक ने बताया कि इस कैंप में करीब 1500 लोग हैं और हमें जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि हम प्रशाशन से मांग करते हैं कि जिन लोगों ने ऐसा किया है उन्हें पकड़कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

मामले की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल इस मामले में प्रशासन की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। वहीं, एक दिन पहले अतिथि विद्वानों ने कहा था कि हम यहां एक महीने से ज्यादा समय से खुले आसमान में कड़कड़ाती ठंड में रात और दिन धरना दे रहे हैं लेकिन हमारे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी फिल्म देख रहे हैं। अतिथि शिक्षकों ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि सरकार अपना वचन पूरा करे और हमें नियमित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो