Newyear Party: ना डीजे- ना डिस्को, नए साल के जश्न के लिए जारी की गई गाइडलाइन


- 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मना सकेंगे न्यू ईयर
- वक्त की पाबंदी नहीं

By: Ashtha Awasthi

Published: 29 Dec 2020, 12:57 PM IST

भोपाल। साल 2020 बस अब जाने की ओर है, वहीं नए साल के स्वागत के लिए लोग तैयारियों में जुट गए है। इन सबके बीच कोरोना संक्रमण को नहीं भुलाया जा सकता है, इसके लिए प्रशासन ने कई सारी गाइडलाइन जारी की है। हालांकि इस बार नए साल के जश्न में थोड़ी खलल जरूर पैदा होने वाली है। नए साल के जश्न के लिए पब, बार, रेस्टोरेंट में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही नए साल का जश्न मनाया जा सकेगा।

1499506822-4948.jpg

वहीं, गार्डन, किसी भी खुली जगह पर कोई आयोजन नहीं होगा। ना कहीं, डांस होगा, ना ही कोई बाहरी कलाकार अपनी अदा बिखेर पाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि कहीं पर भी एंट्री फीस वाली एंट्री नहीं होगी। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना आयोजक की जिम्मेदारी होगी।

समय की कोई पाबंदी नहीं

जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को हुई डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में तय हुआ है कि नए साल के आयोजनों में बाहर से कोई भी कलाकार नहीं बुलाया जा सकेगा। ऐसा इसलिए कि लोगों में भीड़ की स्थिति न बने। वहीं तेज आवाज में डीजे-डिस्कों पर पूरी तरह से बैन रहेगा। बात समय सीमा की करें तो उस पर कोई भी पाबंदी नहीं रहेगा। 12 बजे के बाद भी कार्यक्रम किए जा सकेंगे।

rsz_shutterstock_520564297.jpg

21 साल से कम उम्र के युवाओं की नौ एंट्री

वहीं बात इंदौर शहर की करें तो प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार ही नए साल का जश्न मनाया जाना है। पब और बार में 50 फीसदी संख्या निर्धारित है। 21 साल से कम उम्र के युवाओं को एंट्री की मनाही है। इसके लिए एक टीम गठित की गई है, डीजे या किसी अन्य प्रकार से यदि नियमों का उल्लंघन किया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned