scriptExam के 10 दिन पहले लगी थी बंदूक की गोली दर्द सहकर दसवीं में पाए 95% अंक | Gunshot 10 days before the exam, Brought 95 marks even suffering pain | Patrika News

Exam के 10 दिन पहले लगी थी बंदूक की गोली दर्द सहकर दसवीं में पाए 95% अंक

locationभोपालPublished: Jul 06, 2020 01:22:43 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

सात दिन अस्पताल में रही भर्ती, दर्द, खौफ और हादसा भुलाकर बैठी परीक्षा देने

01.png

भोपाल। मन में लगन हो तो पढ़ाई में विपरीत परिस्थतियां आड़े नहीं आती। मध्य प्रदेश में दसवीं की मैरिट लिस्ट में शामिल बच्चों की कहानी यह बात साबित भी करती है। एसी ही एक कहानी है रीवा की शिवी की, जिसने तो गोलियों के छर्रों का दर्द भुलाकर 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की मैरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर दिया।

दरअसल शिवी गुप्ता अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही थी, परीक्षा से 10 दिन पहले ही शिवी के सिर से पांव तक गोली के 22 छर्रे लग गए। गोलियां घर के सामने से निकल रही बारात को देखने के दौरान लगी, उसके बाद सात दिन अस्पताल में रहकर जिंदगी की जंग जीती। डॉक्टर्स शिवी के शरीर से केवल 2 छर्रे ही निकाल सके बाकी छर्रों को निकलाने के लिये सर्जरी की बात कही।

हर्ष फायरिंग में लगी गोली

रीवा के डभौरा कस्बे से लगे मझियारी में 20 फरवरी को एक शादी समारोह था। बारात शिवी के घर के सामने से गुजर रही थी। वह परिवार के सदस्यों के साथ बालकनी से बारातियों के नाच देखने के लिए आ गई। इसी दौरान हर्ष फायरिंग हो गई, गोली सीधे शिवी को आकर लगी जिससे उसके शरीर में 22 छर्रे धस गये। घटना के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां शिवी की जान तो बच गई पर गोली के 22 टुकड़ों में से केवल दो ही निकल सके, गोली के 20 टुकड़े आज भी शिवी के शरीर में हैं।

सर्जरी की थी नौबत
शिवी के परिवार का कहना है कि उसके शरीर में अब भी 20 छर्रे हैं। पिता शेषमणि बताते हैं कि डॉक्टरों ने अस्पताल से छुट्टी देते हुए कहा था कि सर्जरी करनी पड़ेगी।

दर्द सहा पर नहीं टूटा हौसला
इतना दर्द सहने के बावजूद दसवीं की परीक्षा में बैठी शिवी 95.5 प्रतिशत अंक से पास हुई। शिवी का सपना डॉक्टर बनने का है, वह डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो