scriptकिसानों की आय दोगुना करना थी, लेकिन लागत दोगुना कर दी सरकार ने – पटवारी | Had to double income of farmers, but government doubled the cost | Patrika News

किसानों की आय दोगुना करना थी, लेकिन लागत दोगुना कर दी सरकार ने – पटवारी

locationभोपालPublished: Oct 30, 2021 08:16:42 am

प्रदेश में खाद की किल्लत और कृषि मंत्री कर रहे हैं मॉडलिंग

किसानों की आय दोगुना करना थी, लेकिन लागत दोगुना कर दी सरकार ने - पटवारी

किसानों की आय दोगुना करना थी, लेकिन लागत दोगुना कर दी सरकार ने – पटवारी

भोपाल। प्रदेश की शिवराज सरकार किसानों की आय दोगुना करने का लगातार दावा कर रही है। आय तो दोगुनी नहीं हुई लेकिन लागत जरूर दोगुनी हो गई। यह भाजपा सरकार का सच है। सरकार लगातार किसानों के साथ धोखा करती आई है और आज भी झूठे वादे कर रही है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा करते हुए यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में खाद की किल्लत है और राज्य के कृषि मंत्री मॉडलिंग कर रहे हैं। सरकार को किसानों की चिंता नहीं है।
उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के नेता ही खाद की कालाबाजारी करवा रहे हैं। लेकिन सरकार किसी पर कार्यवाही नहीं कर रही है। केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का जिला है इसके बावजूद उन्हीं के जिले में किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश के अन्य जिलों के भी यही हाल हैं। किसान रात-रात भर खाद के लिए लाइन में लगा रहता है, फिर भी उसे खाद नसीब नहीं हो रही है। केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा था कि किसान हमारे भगवान है, पीएम मोदी ने कहा था कि मैं किसानों को नीम कोटेड यूरिया दूंगा, लेकिन अब खाद की कीमत दोगुनी हो गई है, और वह भी नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री किसानों की चिंता छोड़ चुनावों में व्यस्त हैं। किसान सब देख रहा है। समय आने पर बदला लेगा।
चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन –
पूर्व मंत्री पटवारी ने आरोप लगाया कि उप चुनावों में सरकार के मंत्री और भाजपा नेता चुनाव आचार संहिता का खुले आम उल्लंघन कर रहे हैं। पैसे के दम पर मतदाताओं को खरीदने की कोशिश हो रही है। मतदाता बहुत समझदार है, वह उनके बहकावे में नहीं आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो